मैनचेस्टर, एएफपी। मौजूदा सत्र में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन से नाराज इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने अपने मैनेजर जोस मौरिन्हो को हटा दिया है। क्लब ने इसकी जानकारी मंगलवार को दी। पुर्तगाल के 55 वर्षीय मौरिन्हो की देखरेख में युनाइटेड को अपने पिछले मुकाबले में रविवार को लिवरपूल के खिलाफ 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

युनाइटेड ने बताया कि मैनचेस्टर युनाइटेड घोषणा करता है कि मैनेजर जोस मौरिन्हो ने तुरंत प्रभाव से क्लब छोड़ दिया है। क्लब जोस को मैनचेस्टर युनाइटेड में अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद देना चाहता है और उनके सफल भविष्य की कामना करता है। मौजूदा सत्र के अंत तक के लिए एक अंतरिम मैनेजर नियुक्त किया जाएगा, जबकि क्लब एक नए पूर्णकालिक मैनेजर के लिए पूरी तरह से भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा। अंतरिम मैनेजर की भूमिका के लिए माइकल कैरिक सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं जो इस सत्र में कोचिंग स्टाफ के तौर पर युनाइटेड से जुड़े थे।

2016 में जुड़े थे जोस

करीब ढाई साल पहले मौरिन्हो युनाइटेड के साथ जुड़े थे। इससे पहले 2015 में उन्हें चेल्सी ने भी मैनेजर के पद से हटा दिया था। 1990 के बाद युनाइटेड की टीम ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मौजूदा सत्र में सबसे खराब शुरुआत की है। ईपीएल के मौजूदा सत्र में युनाइटेड ने 17 मुकाबलों में से केवल सात जीते हैं और 26 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। हालांकि युनाइटेड की टीम चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में पहुंच गई है जहां उसका सामना पेरिस सेंट जर्मेन से होगा। मौरिन्हो के क्लब के खिलाड़ियों के साथ मनमुटाव की खबरें भी आ रही थीं। रिपोर्ट के मुताबिक बीच सत्र में क्लब से हटाने की वजह से युनाइटेड को मौरिन्हो को करीब 197 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।

जिदान और पोचेतिनो पर चर्चा

युनाइटेड के नए मैनेजर के विकल्प के तौर पर रीयल मैड्रिड के पूर्व मैनेजर जिनेदिन जिदान और टॉटनहम के मैनेजर मॉरिसियो पोचेतिनो पर चर्चा चल रही है। पोचेतिनो की दावेदारी सबसे मजबूत है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस