मैनचेस्टर, एपी : 12 साल बाद अपने पुराने क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए जैसे ही स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दूसरी पारी के लिए मैदान में कदम रखा। उस समय यूनाइटेड के घरेलू मैदान ओल्ड ट्रेफर्ड में चारों तरफ एक ही नाम रोनाल्डो, रोनाल्डो..गुंजायमान होने लगा। इसके बाद रोनाल्डो ने दूसरे पदार्पण में भी यूनाइटेड के प्रशंसकों को निराश नहीं किया और दो शानदार गोल दागते हुए टीम को न्यूकैसल के खिलाफ 4-1 से जीत दिलाई। इस तरह रोनाल्डो के आते ही अब मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के अभी तक खेले चार मुकाबलों में तीसरी जीत के साथ आठ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर आ गई है।

दिग्गजों वाले नंबर सात की जर्सी पहनकर मैदान में उतरे रोनाल्डो शुरू से ही काफी तरोताजा लग रहे थे। जिससे युनाइटेड की टीम ने शुरू से ही न्यूकैसल पर दबाव बनाना जारी रखा था। जिसका आलम यह रहा कि पहला हाफ खत्म होते-होते इंजुरी टाइम (45+2) मिनट में युनाइटेड के मेसन ग्रीनवुड ने न्यूकैसल के गोल पोस्ट की तरफ बाक्स के बाहर से शानदार शाट मारा, जिससे गेंद को गोलकीपर फ्रेडी वुडमैन पकड़ नहीं सके और गोल की फिराक में वहां पर खड़े रोनाल्डो ने मौक़ा देखते ही गेंद को गोल पोस्ट के अंदर भेज दिया। इस तरह 12 साल बाद अपनी वापसी को रोनाल्डो ने गोल करने के साथ यादगार बना दिया। दूसरे हाफ में 1-0 की बढ़त लेकर उतरी युनाइटेड के खिलाफ न्यूकैसल ने शानदार वापसी की और 56वें मिनट में उसके लिए जेवियर मैनक्विलो ने बराबरी का गोल दागा। इस तरह 1-1 से स्कोर बराबर होने के बाद 62वें मिनट में फिर से रोनाल्डो ने बाक्स के अंदर से गोल दाग कर स्कोर 2-1 कर दिया।

25 मीटर दूर से ब्रूनो ने मारा शानदार गोल

रोनाल्डो के गोल से युनाइटेड की टीम मैच में फिर चढ़कर खेलने लगी और उसकी तरफ से 80वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडेज ने अद्भुत गोल किया। पाल पोग्बा के पास पर ब्रूनो ने गोलों पोस्ट से 25 मीटर दूर रहते हुए आकर्षक गोल मारा। जिसे मैदान में मौजूद सभी प्रशंसक देखते ही रह गए। इसके बाद दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम (90+2) मिनट में जेस्से लिंगार्ड ने भी गोल मारकर मैच का स्कोर 4-1 कर दिया। दूसरी तरफ न्यूकैसल के खिलाड़ी युनाइटेड के डिफेंस में सेंध नहीं लगा सके और उन्हें हार का सामना पड़ा। इस तरह लंबे अरसे बाद युनाइटेड के लिए रोनाल्डो की वापसी यादगार रही। वही अन्य ईपीएल मैचों में क्रिस्टल पैलेस ने टाटनहम को 3-0 से हराया, जबकि मैनचेस्टर सिटी ने लीशेस्टर सिटी को 1-0 से और आर्सेनल ने नाíवच सिटी को 1-0 से हराया।

-200वीं बार रोनाल्डो ने अपने करियर के दौरान एक मैच में दो गोल दागे और इसके साथ ही ईपीएल में 36 साल 218 दिन की उम्र में दो गोल दागने वाले दूसरे उम्रदराज खिलाड़ी बने, इससे पहले बर्नले के लिए 38 साल 182 दिन की उम्र में ग्राहम एलेक्जेंडर ने गोल दागा था

-12 साल 124 दिन लंबे अंतराल बाद प्रीमियर लीग में गोल करने वाले रोनाल्डो दूसरे खिलाड़ी बने, इससे पहले 13 साल और 187 दिन के बाद मैट जैकसन ने इस लीग में गोल दागा था

Edited By: Vikash Gaur