पेरिस, एएफपी। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड यूरोपा लीग के नॉकआउट दौर में पहुंच गया है। ग्रुप-एल में ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मुकाबले में युनाइटेड ने पार्टिजान बेलग्रेड को 3-0 से हराकर अंतिम-32 में जगह बनाई जबकि रोम में खेले गए ग्रुप-ई के एक अन्य रोचक मुकाबले में सेल्टिक ने लाजियो को 2-1 से हराकर नॉकआउट दौर में जगह बनाई।

मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर की युनाइटेड की टीम ने चौथे ग्रुप मुकाबले में तीसरी जीत के बाद अपने कुल अंकों की संख्या 10 पहुंचा दी। 18 वर्षीय युवा मैसन ग्रीनवुड ने 22वें मिनट में युनाइटेड के लिए इस मुकाबले का पहला गोल दागा। यह इस सत्र में उनका तीसरा गोल रहा। इसके बाद 22वें मिनट में एंथोनी मार्शल ने एक शानदार गोल के जरिये युनाइटेड को हाफ टाइम से पहले दोहरी बढ़त दिलाई। वहीं दूसरे हाफ के चौथे ही मिनट में मार्कस रशफोर्ड ने एक तेज किक के जरिये युनाइटेड को 3-0 से आगे कर दिया और यह स्कोर अंत तक बरकरार रहा। ग्रुप-एल के ही एक अन्य मुकाबले में अल्कमार ने अस्ताना को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

लाजियो और सेविया भी अंतिम-32 में : ग्रुप-ई में ओलिवियर एनचाम इंजुरी टाइम में गोल करके सेल्टिक को लाजियो पर 2-1 की जीत दिलाई और अपनी टीम को अंतिम-32 का टिकट दिलाया। उधर बुंडिशलीगा की अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे बोरुसिया मौनचेंगलाडबाक ने यूरोपा लीग अभियान की अपनी पहली जीत दर्ज की। ग्रुप-जे में मार्कस थुर्राम द्वारा 95वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत मौनचेंगलाडबाक ने रोमा को 2-1 से हराया।

ग्रुप-ए में बार्सिलोना के पूर्व स्ट्राइकर मुनीर अल-हदिदी की हैट्रिक की बदौलत रिकॉर्ड पांच बार के चैंपियन सेविया ने डुडेलेंज को 5-2 से हराकर नॉकआउट में प्रवेश किया। साथ ही ग्रुप-एच में इस्पैन्योल की टीम लुडोगोरेट्स को 6-0 से करारी शिकस्त देकर नॉकआउट चरण में क्वालीफाई करने के करीब पहुंच गई। उधर बासेल ने गेटाफे को 2-1 से हराकर ग्रुप-सी में अपना शीर्ष स्थान पक्का कर लिया।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप