Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड एफए कप के सेमीफाइनल में पहुंची, लिवरपूल को गॉर्ड ऑफ ऑनर देगा मैनचेस्टर सिटी

मैनचेस्टर युनाइटेड ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे नोर्विक सिटी को अतिरिक्त समय में 2-1 से हराकर एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 08:11 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 08:11 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड एफए कप के सेमीफाइनल में पहुंची, लिवरपूल को गॉर्ड ऑफ ऑनर देगा मैनचेस्टर सिटी
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड एफए कप के सेमीफाइनल में पहुंची, लिवरपूल को गॉर्ड ऑफ ऑनर देगा मैनचेस्टर सिटी

लंदन, एपी। मैनचेस्टर युनाइटेड ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे नोर्विक सिटी को अतिरिक्त समय में 2-1 से हराकर एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि वोल्वरहैंपटन वांडरर्स अगले सत्र में चैंपियंस लीग में जगह बनाने की दौड़ में बरकरार है। नोर्विक के गोलकीपर टिम क्रूल ने 89वें मिनट में टिम क्लोसे को बाहर भेजे जाने के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड के पांच हमलों को नाकाम किया, लेकिन अतिरिक्त समय का जब तीन मिनट का खेल बाकी था तब सेंटर हाफ हैरी मैग्वायर ने गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

loksabha election banner

इससे पहले मिडफील्डर लिएंडर डेनडोनकर के दूसरे हाफ में दागे गोल की मदद से वोल्वस की टीम ने एस्टन विला को 1-0 से हराया। इस जीत से वोल्वस की टीम प्रीमियर लीग में छठे स्थान पर मौजूद युनाइटेड से तीन अंक आगे हो गई है। टीम चौथे स्थान पर मौजूद चेल्सी से दो अंक पीछे है।

लिवरपूल को गॉर्ड ऑफ ऑनर देगा मैनचेस्टर सिटी

लंदन, एपी। मैनचेस्टर सिटी की टीम गुरुवार को लिवरपूल के खिलाफ होने वाले मैच के दौरान इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस नए चैंपियन को गॉर्ड ऑफ ऑनर देगा। मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डियोला ने यह जानकारी दी। लिवरपूल की टीम ने इस हफ्ते खिताब पर कब्जा जमाया, जो पिछले दो साल से मैनचेस्टर सिटी के पास था। खिताब की दौड़ में गुरुवार को एतिहाद स्टेडियम में होने वाला मुकाबला अहम होता, लेकिन पिछले गुरुवार को

चेल्सी के खिलाफ सिटी की हार के साथ लिवरपूल की टीम ने अंक तालिका में निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। गॉर्डियोला ने कहा, 'बेशक हम उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर देंगे। वे जब भी हमारे यहां आते हैं तो हम शानदार तरीके से उनका स्वागत करते हैं। वे शिकायत नहीं कर सकते और बेशक हम ऐसा करेंगे क्योंकि वे इसके हकदार हैं। वह चैंपियन टीम है।' लिवरपूल ने दूसरे स्थान पर चल रही सिटी की टीम पर 23 अंक की बढ़त बना रखी है।

लाजियो ने पिछड़ने के बाद फायोरेनटिना को हराया

मैड्रिड, एपी। लाजियो ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फायोरेनटिना को 2-1 से हराकर इटली की लीग सीरी-ए खिताब की दौड़ में खुद को बरकरार रखा। लुई अल्बर्टो ने मैच खत्म होने से सात मिनट पहले गोल दागकर लाजियो को जीत दिलाई। फायोरेनटिना को फ्रेंक रिबेरी ने बढ़त दिलाई थी जिसके बाद लीग के शीर्ष स्कोरर सिरो इमोबाइल ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर लाजियो को बराबरी दिला दी। शीर्ष पर चल रहे जुवेंटस और लाजियो के बीच अब चार अंक का अंतर है। एक अन्य मैच में रेलीगेशन का खतरा झेल रहे जिनोआ ने निचले पायदान पर चल रहे ब्रेसिया को 2-2 से बराबरी पर रोका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.