Move to Jagran APP

हार के साथ लीग कप से बाहर हुई मैनचेस्टर युनाइटेड, मैनेजर की ये चाल पड़ी टीम को भारी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पाल पोग्बा और राफेल वराने जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना उतरी मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम को वेस्ट हैम ने 1-0 से हरा दिया। इसी के साथ लीग कप से मैनचेस्टर युनाइटेड का सफर समाप्त हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 08:52 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 08:52 AM (IST)
हार के साथ लीग कप से बाहर हुई मैनचेस्टर युनाइटेड, मैनेजर की ये चाल पड़ी टीम को भारी
Manchester United को हार झेलनी पड़ी (फोटो man untd ट्विटर)

लंदन, एपी। वर्ष 2017 के बाद इंग्लैंड के लीग कप को एक बार फिर हासिल करने की दौड़ से अब मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम बाहर हो गई है। इस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में मैनचेस्टर युनाइटेड को वेस्टहैम युनाइटेड के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस मैच में युनाइटेड के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पाल पोग्बा और राफेल वराने जैसे स्टार खिलाड़ी व्यस्त कार्यक्रम के चलते नहीं खेल रहे थे, जिसका खामियाजा मैनचेस्टर युनाइटेड को भुगतना पड़ा। पिछले सप्ताह रविवार को ही मैनचेस्टर युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में रोनाल्डो, पोग्बा जैसे खिलाड़ियों के टीम में रहते हुए मैच 2-1 से जीता था। मगर लीग कप के प्रमुख मैच में उन्हें टीम में शामिल न करना मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर ओलेगनर सोल्सकजेर पर भारी पड़ गया।

loksabha election banner

मैनचेस्टर युनाइटेड के घरेलू मैदान मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड पर मैच के पहले हाफ में जेडान सांचो, जेसी लिंगार्ड जैसे खिलाडि़यों ने जैसे ही दबाव बनाना शुरू किया। उसी बीच वेस्टहैम के लिए मैनुअल लंजिनी ने मैनचेस्टर युनाइटेड के डिफेंस में सेंध लगाते हुए बाक्स से शानदार गोल किया और टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाडि़यों ने गोल करने के कई प्रयास किए मगर वह सफल नहीं हो सके।

वहीं, दूसरे हाफ में भी 1-0 से बढ़त लेकर उतरे वेस्टहैम ने अपने मजबूत डिफेंस को कमजोर पड़ने नहीं दिया। जबकि गोल करने की चाहत में मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर ओलेगनर ने तीन बदलाव किए। 62वें मिनट में उन्होंने जुआन की जगह मेसन ग्रीनवुड, 72वें मिनट में जेसी लिंगार्ड की जगह ब्रूनो फर्नांडीज और 73वें मिनट में एलेक्स टेल्स की जगह एंथोनी एलंगा को शामिल किया। मगर इसका फायदा भी टीम को नहीं हुआ और मैच के अंत तक मैनचेस्टर युनाइटेड ने गोल करने के लिए कुल 27 प्रयास किए लेकिन एक भी गोल में तब्दील नहीं हो सका। इस तरह मैनचेस्टर युनाइटेड को 0-1 से हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ गया। जबकि चौथे दौर में वेस्टहैम का सामना मैनचेस्टर सिटी से होगा जो पिछले चार बार का चैंपियन है।

वहीं, अन्य मैचों में चेल्सी ने एस्टन विला को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी। चेल्सी चौथे दौर में साउथैंप्टन का सामना करेगी। आर्सेनल ने विंबलडन को 3-0 से हराया और अब वह लीड्स की मेजबानी करेगा। टाटनहम भी प्रीमियर लीग की एक अन्य टीम बर्नले का सामना करेगा। उसने वोल्व्स को 2-2 से मुकाबले को ड्रा होने पर पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

रीयल मैड्रिड ने मालोर्का को 6-1 से शिकस्त दी

मैड्रिड, एपी : मार्को एसेनसियो की हैट्रिक और करीम बेंजेमा के दो गोल की मदद से रीयल मैड्रिड ने अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखते हुए स्पेनिश फुटबाल लीग ला लीगा में मालोर्का को 6-1 से करारी शिकस्त दी। यह रीयल मैड्रिड की सभी प्रतियोगिताओं में लगातार पांचवीं और ला लीगा में लगातार चौथी जीत है। इससे उसके छह मैचों में 16 अंक हो गए हैं और वह मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड से दो अंक आगे शीर्ष पर है। बेंजेमा और विनिसियस जूनियर ने अभी तक रीयल की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बेंजेमा ने तीसरे और 78वें मिनट में गोल करके लीग में वर्तमान सत्र में अपने कुल गोल की संख्या आठ पर पहुंचाई। एसेनसियो ने 24वें, 29वें और 55वें मिनट में गोल किए। इस्को ने 84वें मिनट में टीम की तरफ से छठा गोल दागा। मालोर्का के लिए एकमात्र गोल दक्षिण कोरिया के ली कांग इन ने 25वें मिनट में किया।

अन्य मैचों में सेविया ने पहले 22 मिनट के अंदर तीन गोल करके वेलेंसिया को 3-1 से हराया जबकि विलारीयल ने एल्ची को 4-1 से हराकर सत्र की अपनी पहली जीत दर्ज की।

सीरी-ए में जुवेंटस ने दर्ज की पहली जीत

रोम, एपी : जुवेंटस ने मोइज कीन, फेडरिको चीसा और मैथियास डि लिट के गोल की मदद से स्पेजिया को 3-2 से हराकर इटालियन फुटबाल लीग सीरी-ए के वर्तमान सत्र में पहली जीत दर्ज की। कीन ने 28वें मिनट में गोल करके जुवेंटस को बढ़त दिलाई लेकिन स्पेजिया के इमैनुएल गियासी ने 33वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। इसके बाद यानिस एंटिस्ते ने 49वें मिनट में स्पेजिया को 2-1 से आगे कर दिया। ऐसे में चीसा ने 66वें और मैथियास ने 72वें मिनट में गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। जुवेंटस की पांच मैचों में यह पहली जीत है। उसके पांच अंक हैं तथा वह शीर्ष पर काबिज इंटर मिलान और एसी मिलान से आठ अंक पीछे है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.