Move to Jagran APP

मैनचेस्टर सिटी ने बर्फ और वेस्ट हैम पर जीत दर्ज की, PSG के मैच में भी हुई बर्फबारी

मैनचेस्टर सिटी ने बर्फीले तूफान के बीच शानदार खेल दिखाया और वेस्ट हैम पर 2-1 से जीत दर्ज की। वहीं PSG के मैच में भी बर्फबारी देखने को मिली। पीएसजी ने एटिएने को 3-1 से बुरी तरह हरा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 08:29 AM (IST)
मैनचेस्टर सिटी ने बर्फ और वेस्ट हैम पर जीत दर्ज की, PSG के मैच में भी हुई बर्फबारी
Manchester City Snow के दौरान भी खेली (फोटो Man City Twitter)

मैनचेस्टर, रायटर्स। मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ियों ने रविवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले के दौरान बहादुरी दिखाते हुए बर्फीली आंधी और वेस्ट हैम पर जीत दर्ज की। बर्फीली आंधी से मैच का शानदार नजारा देखने को मिल रहा था। सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला पिच से बाहर खिलाड़ियों को निर्देश देने से ज्यादा ठंड से कांपते हुए नजर आए। इस बर्फीली आंधी के कारण ही पीली गेंद से मैच खेला गया। इससे पहले सफेद गेंद से टीमें मैच खेलती हैं, लेकिन बर्फीली आंधी में गेंद की पहचान करना मुश्किल रहता है इसलिए रेफरियों ने पीली गेंद से मैच कराने का फैसला किया।

loksabha election banner

मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर रोड्री ने कहा, "बर्फीली आंधी के बीच मैच खेलना काफी मुश्किल था और वेस्ट हैम के खिलाफ भी खेलना आसान नहीं होता है।" ज्यादा बर्फीली आंधी पहले हाफ में आई थी। हाफ टाइम के दौरान यह आंधी रुक गई थी और उस दौरान मैदानकर्मियों ने पूरी पिच को साफ किया। मैदानकर्मियों के पिच को साफ करने के कारण दूसरे हाफ की शुरुआत पांच मिनट देरी से हुई। मैनेजर पेप गार्डियोला ने कहा, "पहले हाफ में खेलना काफी मुश्किल था। मैं मैदानकर्मियों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मैच के लिए पिच तैयार की।"

सिटी के लिए मैच की शुरुआत अच्छी रही और टीम के कप्तान इल्के गुंडोगन ने 33वें मिनट में गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। पहले हाफ में सिटी 1-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में स्थानापन्न खिलाड़ी फर्नाडो लुइस रोजा ने 90वें मिनट गोल करके सिटी को अहम बढ़त दिलाई लेकिन वेस्ट हैम के मैनएुल लजिनि इंजुरी समय (90+4वें मिनट) में गोल करके टीम का हार का अंतर ही कम कर पाए। इस जीत के बाद सिटी 13 मैचों में 29 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि चेल्सी इतने ही मैचों में 30 अंक लेकर शीर्ष पर है। वहीं, वेस्ट हैम 13 मैच खेलकर 23 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

वहीं, मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुआ। जाडोन सांचो ने 50वें मिनट में गोल करके युनाइटेड का मैच में खाता खोल दिया लेकिन जार्ज जींये ने 69वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करके चेल्सी की मैच में वापसी कराई और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई और मैच ड्रा पर समाप्त हुआ। तालिका में युनाइटेड 13 मैचों में 18 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

पीएसजी 3-1 से जीता, मेसी ने तीनों गोल में की मदद

सेंट एटिएने, रायटर : पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने रविवार को यहां फ्रांस की लीग-1 में सेंट एटिएने को 3-1 से हरा दिया और टीम के इन तीनों गोल में सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने मदद की। पीएसजी के लिए मा‌िर्क्वनहोस ने (45+2 और 90+1वें मिनट) दो गोल किए जबकि एंजेल डि मारिया (79वें मिनट) ने एक गोल दागा। वहीं, सेंट एटिएने के लिए डेनिस बोनगा (23वें मिनट) ने एकमात्र गोल किया। 45वें मिनट से सेंट एटिएने को 10 खिलाडि़यों के साथ शेष मैच खेलना पड़ा जब टिमोथी को रेड कार्ड के चलते मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

इस मैच के दौरान भी बर्फबारी हुई। हालांकि पीएसजी को झटका उस समय लगा जब उसके स्टार स्ट्राइकर नेमार को एड़ी की चोट के कारण स्ट्रेचर पर लेटकर मैदान से बाहर जाना पड़ा। उन्होंने मैच में जल्दी ही गोल करके टीम को बढ़त दिला दी थी लेकिन रेफरी ने उनके गोल को आफ साइड करार दे दिया। रीयल मैड्रिड के पूर्व डिफेंडर सर्जियो रामोस ने पीएसजी के लिए पदार्पण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.