Move to Jagran APP

निराशा को भुलाकर उतरेगी मैनचेस्टर सिटी, ईपीएल में टॉटनहम के खिलाफ मुकाबला

सिटी की निगाहें ईपीएल में अपनी खिताबी दावेदारी मजबूत करने पर होंगी तो वहीं टॉटनहम की नजर चैंपियंस लीग के अगले सत्र के लिए क्वालीफाई करने पर होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 07:01 PM (IST)
निराशा को भुलाकर उतरेगी मैनचेस्टर सिटी, ईपीएल में टॉटनहम के खिलाफ मुकाबला
निराशा को भुलाकर उतरेगी मैनचेस्टर सिटी, ईपीएल में टॉटनहम के खिलाफ मुकाबला

लंदन, एएफपी। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी को चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में टॉटनहम के खिलाफ अवे गोल के आधार पर हारकर बाहर होना पड़ा था। हालांकि, अब सिटी को उस हार की निराशा को भुलाकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में टॉटनहम के खिलाफ शनिवार को मैदान में उतरना होगा। इस दौरान सिटी की निगाहें ईपीएल में अपनी खिताबी दावेदारी मजबूत करने पर होंगी, तो वहीं टॉटनहम की नजर चैंपियंस लीग के अगले सत्र के लिए क्वालीफाई करने पर होगी।

loksabha election banner

मैनेजर पेप गॉर्डियोला की टीम लगातार दो बार ईपीएल का खिताब जीतन वाली इस दशक की पहली टीम बनने से पांच मुकाबले दूर है। फिलहाल अंक तालिका में सिटी (83 अंक) की टीम शीर्ष पर काबिज लिवरपूल (85 अंक) से दो अंक पीछे है। हालांकि, लिवरपूल ने सिटी से एक मैच ज्यादा खेला है। सिटी की टीम इस सत्र में खिताबी चौकड़ी पूरी करने के लक्ष्य पर थी, लेकिन टॉटनहम के खिलाफ उतार-चढ़ाव से भरे दूसरे चरण के क्वार्टर में जीत के बावजूद उसे अवे गोल की वजह से बाहर होना पड़ा था।

उधर, कप्तान हैरी केन के बगैर खेल रही टॉटनहम की टीम के मिडफील्डर सॉसा सिसोको बुधवार को सिटी के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए, जिसने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। ऐसे में अगर टॉटनहम को सिटी के खिलाफ शिकस्त मिली तो उसे शीर्ष-चार से बाहर होना पड़ सकता है।

खिताब कब्जाने उतरेगा जुवेंटस

मिलान, एएफपी : चैंपियंस लीग की निराशा को पीछे छोड़कर एक बार फिर जुवेंटस की टीम इटली के सीरी-ए लीग में लगातार आठवें खिताब को कब्जाने के इरादे से शनिवार को मैदान में उतरेगी। मैनेजर मासेमिलियानो अलेग्री की टीम सीरी-ए में फ्यिोरेंटीना से भिड़ने जा रही है और उसे 35वें बार खिताब को अपने नाम करने के लिए केवल एक अंक की जरूरत है। जुवेंटस को चैंपियंस लीग के दूसरे चरण के क्वार्टर फाइनल में अजाक्स के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। छठी बार चैंपियंस लीग का खिताब जीतने से वंचित रहने वाले पांच बार के बैलन डि ओर के विजेता क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मौजूदगी में पहली बार जुवेंटस सीरी-ए चैंपियन बनने की कगार पर खड़ा है। हालांकि, अजाक्स के खिलाफ हार से रोनाल्डो बहुत निराश थे।

रोचक दौर में ला लीगा

मैड्रिड, एएफपी : बेशक स्पेनिश लीग ला लीगा में बार्सिलोना की टीम पिछले 11 वर्षो में अपने आठवें खिताब को जीतने के करीब है, लेकिन इसके बावजूद यह लीग रोचक दौर में पहुंच गई है। दूसरे स्थान के लिए एटलेटिको मैड्रिड और रीयल मैड्रिड के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिल रही है। वहीं, सेविया, गेटाफे और वेलेंसिया की टीमें चैंपियंस लीग के अगले सत्र के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक-दूसरे से आगे निकलने की कोशिश में जुटी हुई हैं। दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको पर नौ अंकों की बढ़त हासिल करने वाली बार्सिलोना की टीम रीयल सोसिएदाद से शनिवार को भिड़ने जा रही है जहां उसकी जीत उसे चैंपियन बना देगी। वहीं, शनिवार को ही एटलेटिको का सामना ईबर से उसके घर में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.