Move to Jagran APP

चैंपियंस लीग : हारकर भी क्वार्टर फाइनल खेलेगा मैनचेस्टर सिटी

मैनचेस्टर की टीम को दूसरे दौर के मैच में बासेल से 1-2 से हार झेलनी पड़ी

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 06:55 PM (IST)
चैंपियंस लीग : हारकर भी क्वार्टर फाइनल खेलेगा मैनचेस्टर सिटी
चैंपियंस लीग : हारकर भी क्वार्टर फाइनल खेलेगा मैनचेस्टर सिटी

मैनचेस्टर, आइएएनएस। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी को भले ही यूएफा चैंपियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे दौर का मुकाबला स्विस क्लब बासेल के हाथों 1-2 से गंवाना पड़ा लेकिन इसके बावजूद सिटी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सिटी ने पहले दौर के मैच में बासेल को 4-0 से हराया था। दोनों चरणों के कुल परिणाम के तहत सिटी ने बासेल को 5-2 से हराया और अंतिम-आठ में प्रवेश किया।

loksabha election banner

हालांकि बासेल की टीम इस सत्र में मैनचेस्टर युनाइटेड और मैनचेस्टर सिटी को हराने वाली पहली टीम बनी तो वहीं सिटी ने दूसरी बार लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मैनचेस्टर सिटी के ग्रेबियल जीसस चोट के बाद अपने क्लब के लिए इस साल का पहला मैच खेल रहे थे और उन्होंने इसकी शुरुआत गोल से की। एतिहाद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गेब्रिएल जीसस ने आठवें मिनट में गोल कर सिटी को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद 17वें मिनट में मुहम्मद एलयोनोउसी ने गोल कर बासेल का स्कोर 1-1 से बराबर किया। पहला हाफ बराबरी पर खत्म हुआ लेकिन दूसरे हाफ में बासेल ने अपने डिफेंस को मजबूत किया तो गेंद ज्यादा अपने पास रखी। 71वें मिनट में माइकल लांग ने गोल कर बासेल को 2-1 से जीत दिलाई। हालांकि, इस जीत के बावजूद वह इस लीग से बाहर हो गया।

नंबर गेम :

- 100 गोल चैंपियंस लीग में करने वाला 26वां क्लब बना मैनचेस्टर सिटी

- 08 घरेलू यूरोपियन मैचों में से सात में मैनचेस्टर सिटी ने जीत दर्ज की

- 36 मैचों से मैनचेस्टर सिटी का अपने घर एतिहाद स्टेडियम में चला आ रहा विजयी अभियान बासेल के खिलाफ हारकर थम गया।

-2016 दिसंबर में उसे एतिहाद में आखिरी बार शिकस्त चेल्सी के खिलाफ 1-3 से इंग्लिश प्रीमियर लीग में मिली थी। पिछले 36 मैचों में सिटी ने 29 जीते जबकि सात ड्रॉ खेले

- 2017 नवंबर के बाद मैनचेस्टर सिटी के ग्रेबियल जीसस ने अपना पहला गोल दागा। इसके साथ ही वह अपने पिछले 13 मैचों से कोई गोल नहीं कर पाए थे

टोटेनहम को लीग से बाहर किया

जुवेंट्स ने यूएफा चैंपियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे दौर के मैच में टोटेनहम हॉटस्पर को 2-1 से मात दी। इस हार के साथ ही टोटेनहम का इस लीग में सफर समाप्त हो गया। दोनों टीमों के बीच खेले गए दोनों चरणों के औसतन परिणाम के तहत जुवेंट्स ने 4-3 से जीत हासिल की। इससे पहले, दोनों के बीच पहले चरण का मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था।

39वें मिनट में टोटनहम के सोन हेयुंग मिन ने गोल करके टीम का खाता खोला। जुवेंट्स ने दूसरे हाफ में अच्छी वापसी की। 64वें मिनट में सामी खेदीरा की ओर से मिले पास को गोंजालो हिगुएन ने सफल रूप से टोटेनहम के गोल पोस्ट तक पहुंचाया। यहां दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर हो गया। इस गोल के दो मिनट बाद ही हिगुएन ने पाउलो डेबाला को पास दिया जिसमें डेबाला ने कोई चूक नहीं की और जुवेंटस को 2-1 की बढ़त दिलाई। अपने अच्छे डिफेंस से जुवेंट्स ने इस बढ़त को मैच के अंत तक कायम रखा और जीत हासिल की।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.