लंदन, एएफपी। गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी शनिवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में टॉटनहम के खिलाफ मैदान में उतरेगा जहां उसकी निगाहें यूएफा चैंपियंस लीग में मॉरियो पोचेटिनो की टीम से मिली हार का बदला लेने पर होगी। वहीं इस सप्ताह लिवरपूल फुटबॉल क्लब और मैनचेस्टर युनाइटेड भी मैदान पर उतरेंगे।

पिछले सत्र में सिटी ने तिहरा घरेलू खिताब जीतकर इतिहास रचा था लेकिन मैनेजर पेप गॉर्डियोला की टीम को चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में अवे गोल के आधार पर टॉटनहम से शिकस्त मिली थी। तब दूसरे चरण के मुकाबले के इंजुरी टाइम में वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) तकनीक ने सिटी के स्ट्राइकर रहीम स्टर्लिग के गोल को अयोग्य करार दिया था और उनकी टीम का 4-3 की जीत के बावजूद चैंपियंस लीग से सफर समाप्त हो गया था। उस समय स्टर्लिग हैट्रिक से चूक गए थे। हालांकि ईपीएल के मौजूदा सत्र में स्टर्लिग ने हैट्रिक लगाकर वेस्टहम के खिलाफ सिटी को 5-0 की जीत के साथ शानदार शुरुआत दिलाई। सिटी अंक तालिका में शीर्ष पर है।

उधर टॉटनहम ने भी एस्टन विला के खिलाफ 3-1 से जीत के साथ नए सत्र की शुरुआत की लेकिन उसे शुरुआत में एक गोल खाना पड़ा था। तब हैरी केन ने आखिरी पांच मिनटों में दो गोल करके टॉटनहम को जीत दिलाई थी।

लिवरपूल और चेल्सी पर होंगी निगाहें : एक तरफ जहां सिटी और टॉटनहम एतिहाद में आमने-सामने होंगे तो वहीं यूरोपियन चैंपियन लिवरपूल की टीम साउथैंप्टन के खिलाफ उतरेगी। साउथैंप्टन को मौजूदा ईपीएल सत्र के अपने पहले ही मुकाबले में बर्नले के हाथों 0-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि लिवरपूल ने अपने अभियान की शुरुआत नॉर्विक सिटी पर 4-1 की जीत के साथ की। चेल्सी ईपीएल की शीर्ष छह टीमों में शुमार इकलौती टीम थी जिसे अपने अभियान की शुरुआत हार के साथ करनी पड़ी थी। ऐसे में अब चेल्सी पर स्टैंफोर्ड ब्रिज में रविवार को लीसेस्टर सिटी के खिलाफ जीत दर्ज करने का दबाव होगा। नवनियुक्त मैनेजर फ्रैंक लैंपार्ड के मार्गदर्शन में चेल्सी को मैनचेस्टर युनाइटेड के हाथों 0-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। क्लब के सर्वकालिक सर्वाधिक गोल करने वाले लैंपार्ड पहली बार बतौर मैनेजर चेल्सी के घरेलू मैदान पर उतरेंगे। वहीं मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर की मैनचेस्टर युनाइटेड को सोमवार को वोल्वरहैंप्टन के खिलाफ उतरना है।

बेल पर भरोसा करने के लिए जिदान तैयार

मैड्रिड। स्पेनिश फुटबॉल क्लब रीयल मैड्रिड के मैनेजर जिनेदिन जिदान ने कहा कि वह क्लब के दूसरे खिलाडि़यों की तरह गेरेथ बेल पर भी भरोसा करने के लिए तैयार हैं। ला लीगा में रीयल की टीम शनिवार को सेल्टा विगो के खिलाफ अपने नए सत्र के अभियान की शुरुआत करेगी। बेल के क्लब छोड़ने को लेकर लंबे समय से बात चल रही है। जिदान ने उन्हें कई प्री सीजन मुकाबलों में यह कहते हुए बाहर रखा कि वह उनकी भविष्य की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि अब जिदान ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि वह क्लब छोड़कर जा रहे हैं लेकिन अब वह यही हैं तो मैं उनपर टीम के दूसरे खिलाडि़यों की तरह भरोसा करने के लिए तैयार हूं।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप