Move to Jagran APP

मैनचेस्टर सिटी, रीयल मैड्रिड और पीएसजी ने यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में जगह बनाई

रीयल मैड्रिड ने शेरिफ को 3-0 से हराकर मोलदोवा की टीम से दो महीने पहले मिली हार का बदला चुकता किया और अंतिम-16 में जगह बनाई। रीयल की तरफ से डेविड अल्बा टोनी क्रूस और करीम बेंजेमा ने गोल दागे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 07:05 PM (IST)
मैनचेस्टर सिटी, रीयल मैड्रिड और पीएसजी ने यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में जगह बनाई
रियल मैड्रिड फुटबाल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

लंदन, एपी। यूरोप की शीर्ष टीमों मैनचेस्टर सिटी और रीयल मैड्रिड ने अपने-अपने मैच जीतकर यूएफा चैंपियंस लीग फुटबाल के अंतिम-16 में अपनी जगह सुरक्षित की, लेकिन एटलेटिको मैड्रिड बाहर होने की कगार पर है।

loksabha election banner

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की टीम कायलियन एमबापे के गोल (50वां मिनट) से शुरुआती बढ़त हासिल करने का फायदा नहीं उठा सकी और सिटी ने उसे 2-1 से हर दिया। सिटी के लिए दो गोल रहीम स्टर्लिग (63वां मिनट) और गेब्रियल जीसस (76वां मिनट) ने दागे। इसके बावजूद फ्रांस की यह टीम ग्रुप-ए से नाकआउट चरण में जगह बनाने में सफल रही।

रीयल मैड्रिड ने शेरिफ को 3-0 से हराकर मोलदोवा की टीम से दो महीने पहले मिली हार का बदला चुकता किया और अंतिम-16 में जगह बनाई। रीयल की तरफ से डेविड अल्बा, टोनी क्रूस और करीम बेंजेमा ने गोल दागे। ग्रुप-डी से रीयल के अलावा इंटर मिलान ने नाकआउट चरण में प्रवेश किया। उसने एक अन्य मैच में शख्तर डोनेस्क को 2-0 से पराजित किया।

तीन बार के यूरोपीय चैंपियन इंटर मिलान ने 10 साल के बाद अंतिम-16 में जगह बनाई। इस बीच, स्पोर्टिंग लिस्बन ने पेड्रो गोंजालेज के दो गोल की मदद से बोरुसिया डोर्टमंड को 3-1 से हराकर नाकआउट में पहुंचने का 13 साल का इंतजार खत्म किया। स्पोर्टिंग को ग्रुप-सी में सितंबर में अजाक्स और डोर्टमंड से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन लगातार तीन जीत से पुर्तगाल की यह चैंपियन टीम एक मैच शेष रहते ही आगे बढ़ने में सफल रही।

अजाक्स इस ग्रुप से पहले ही नाकआउट में जगह बना चुका था। अजाक्स और लिवरपूल ने अपने-अपने ग्रुप में लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। अजाक्स ने सेबेस्टियन हालेर के दो गोल की मदद से बेसिकतास को 2-1 से हराया जबकि लिवरपूल ने ग्रुप-बी में पोर्तो को 2-0 से पराजित किया। लिवरपूल ने अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर काबिज पोर्तो पर 10 अंक की बढ़त बनाई। इस ग्रुप में सात दिसंबर को होने वाले आखिरी दौर के मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं क्योंकि पोर्तो के अलावा एसी मिलान और एटलेटिको मैड्रिड नाकआउट में पहुंचने की दौड़ में हैं। एसी मिलान ने जूनियर मेसियास के 87वें मिनट में किए गए गोल से एटलेटिको को 1-0 से हराकर आगे बढ़ने की उम्मीदें बरकरार रखी। मिलान को अब लिवरपूल की मेजबानी करनी है जबकि एटलेटिको को पोर्तो से उसके घरेलू मैदान पर मैच खेलना है।

बायर्न के किमिच और चोपो मोटिंग कोविड-19 से संक्रमित

म्यूनिख, एपी। कोविड-19 का टीका लगाने को लेकर हिचकिचाहट दिखाने के कारण पिछले महीने जर्मनी में चर्चा का विषय रहे बायर्न म्यूनिख के स्टार फुटबालर जोशुआ किमिच और उनके साथी एरिक मैक्सिम चोपो मोटिंग को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। क्लब ने कहा कि ये दोनों खिलाड़ी वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के कारण पहले से ही क्वारंटाइन में हैं। इसके बाद उनका परीक्षण करवाया गया जो पाजिटिव आया। क्लब के अनुसार दोनों खिलाड़ी अच्छी स्थिति में हैं।

किमिच ने पिछले महीने टीवी साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने टीका लगाने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं किया है। उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में आई थी जब जर्मनी में टीकाकरण की गति धीमी पड़ी हुई थी। चिकित्सा विशेषज्ञों ने तब उनकी टिप्पणी पर चिंता जताई थी जबकि टीकाकरण का विरोध करने वालों ने उनका समर्थन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.