Move to Jagran APP

EPL: मैनचेस्टर सिटी ने 'शतक' के साथ बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो पहले नहीं बना था कभी

इससे पहले सिटी ने ब्रिजटन को हराकर 2004-05 में चेल्सी द्वारा हासिल किए गए सबसे ज्यादा अंक के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 02:31 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 03:04 PM (IST)
EPL: मैनचेस्टर सिटी ने 'शतक' के साथ बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो पहले नहीं बना था कभी
EPL: मैनचेस्टर सिटी ने 'शतक' के साथ बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो पहले नहीं बना था कभी

साउथैम्पटन, एएफपी। पहले ही खिताब अपने नाम कर चुकी मैनचेस्टर सिटी ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में रिकॉर्ड तोड़ सफलता के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मौजूदा सत्र का समापन किया। रविवार को सिटी ने इस मुकाबले के आखिरी लम्हों में गेब्रियल जीजस के गोल की बदौलत साउथैम्पटन को 1-0 से हराया और वह के इतिहास में एक सत्र में 100 अंक हासिल करने वाली पहली टीम बन गई। इससे पहले सिटी ने ब्रिजटन को हराकर 2004-05 में चेल्सी द्वारा हासिल किए गए सबसे ज्यादा अंक के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

loksabha election banner

सिटी ने प्रीमियर लीग के एक सत्र में सबसे ज्यादा 106 गोल करने, सबसे ज्यादा 32 मुकाबले जीतने और सबसे ज्यादा लगातार 18 मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड बनाया। इतना ही नहीं, सिटी (100) दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर युनाइटेड (81) पर 19 अंकों के सबसे बड़े अंतर के साथ खिताब जीतने वाली टीम भी बनी।

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला ने कहा कि 100 अंक हासिल करना अतुल्य है। इसे बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। जब आप 100 अंक पाने के लिए जीत हासिल करते हैं तब यह क्लब के लिए बेहद खास हो जाता है। मुझे लगता है कि यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जो लंबे समय तक कायम रहेगा। हम अपनी विरोधी टीमों से बेहतर थे और हमने जैसा खेल दिखाया उसकी वजह से रिकॉर्ड बने।

केन ने दिलाई टॉटनहम को जीत

आखिरी लीग मुकाबले में लिसेस्टर के खिलाफ 1-3 से पिछड़ने के बाद टॉटनहम ने हैरी केन के गोल की बदौलत 5-4 की जीत हासिल की। इस जीत के साथ टॉटनहम (77) ने तीसरा स्थान हासिल किया। टॉटनहम के लिए केन (सातवें और 76वें मिनट) और इरिक लामेला (49वें और 60वें मिनट) ने गोल दागे, जबकि लिसेस्टर के क्रिस्टियन फुत्स (53वें मिनट) ने आत्मघाती गोल किया। लिसेस्टर के लिए जेमी वार्डी (चौथे और 73वें मिनट) ने दो गोल दागे, रियाद (16वें मिनट) और केलेची (47वें मिनट) ने एक-एक बार गोल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.