Move to Jagran APP

एक सत्र में तीन घरेलू खिताब जीतने वाला पहला इंग्लिश क्लब बना मैनचेस्टर सिटी

मैनचेस्टर सिटी इंग्लिश घरेलू लीग में सभी तीनों खिताब जीतने वाला पहला क्लब बनने का गौरव हासिल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 04:23 PM (IST)
एक सत्र में तीन घरेलू खिताब जीतने वाला पहला इंग्लिश क्लब बना मैनचेस्टर सिटी
एक सत्र में तीन घरेलू खिताब जीतने वाला पहला इंग्लिश क्लब बना मैनचेस्टर सिटी

लंदन, रायटर। रहीम स्टर्लिग (38वें, 81वें व 87वें मिनट) की शानदार हैट्रिक के दम पर मैनचेस्टर सिटी ने वाटफोर्ड को 6-0 से शिकस्त देकर एफए कप पर कब्जा जमाया और इंग्लिश घरेलू लीग में सभी तीनों खिताब जीतने वाला पहला क्लब बनने का गौरव हासिल किया।

loksabha election banner

सिटी ने पिछले सप्ताह लिवरपूल को एक अंक से पछाड़कर लगातार दूसरे साल इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीता था जबकि उससे पहले उसने फरवरी में लीग कप में चेल्सी को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। वाटफोर्ड के खिलाफ एफए कप के फाइनल में सिटी के लिए स्टर्लिग के अलावा डेविड सिल्वा (26वें मिनट), स्थानापन्न केविड डि ब्रून (61वें मिनट) और गेब्रियाल जीजस (68वें मिनट) ने भी एक-एक गोल दागे। स्टर्लिग ने निर्धारित समय से तीन मिनट पहले गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की।

बायर्न ने लगातार सातवीं बार जीता बुंडिशलीगा खिताब

म्यूनिख। जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने फ्रैंकफर्ट को 5-1 से हराकर लगातार सातवीं बार जर्मन लीग बुंडिशलीगा का खिताब अपने नाम किया। बायर्न (78 अंक) ने अंक तालिका में बोरुसिया डोर्टमंड (76 अंक) को पछाड़कर कुल 29वीं बार जर्मन लीग पर कब्जा जमाया। आरबी लीपजिग (66 अंक) और बायर लेवरकूसेन (58 अंक) क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहे और अगले चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई किया।

बुंडिशलीगा की ट्रॉफी जीतने के बाद अब बायर्न के पास 25 मई को होने वाले जर्मन कप के फाइनल में आरबी लीपजिग को हराकर घरेलू सत्र में दोहरा खिताब जीतने का मौका होगा। जर्मन लीग के आखिरी मुकाबले में बायर्न के लिए किंग्सले कोमन (चौथे मिनट), डेविड अल्बा (53वें मिनट), रेनातो सांचेस (58वें मिनट), फ्रैंक राइबेरी (72वें मिनट) और आरेन रोबेन (78वें मिनट) में गोल दागे। फ्रैंकफर्ट की ओर से इकलौता गोल सबेस्टियन हैलेर (501वें मिनट) ने दूसरे हाफ में दागा। राइबेरी और रोबेन इस सत्र के बाद बायर्न को छोड़ रहे हैं। इसके साथ ही राइबेरी नौ बुंडिशलीगा खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने।

ग्रीजमैन के विदाई मुकाबले में एटलेटिको ने खेला ड्रॉ

मैड्रिड : स्पेनिश लीग ला लीगा के सत्र के अपने आखिरी लीग मुकाबले में एटलेटिको मैड्रिड ने लेवांते के खिलाफ शनिवार को 2-2 से ड्रॉ खेला जहां एटलेटिको के स्टार खिलाड़ी एंटोनी ग्रीजमैन और डिएगो गोडिन अपने क्लब की ओर से आखिरी मुकाबला खेलने उतरे। हालांकि सिटी ऑफ वेलेंसिया स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले के दौरान स्थानीय समर्थकों ने आउट-आउट कहकर ग्रीजमैन का मजाक उड़ाया। इरिक काबाओ (छठे मिनट) और रोजर मार्टी (36वें मिनट) के गोल से लेवांते ने शुरुआती बढ़त हासिल की लेकिन दूसरे हाफ में 10 खिलाडि़यों से खेलने वाली एटलेटिको ने रॉड्रिगो (68वें मिनट) और सर्जियो कैमेलो (79वें मिनट) के गोल की बदौलत एटलेटिको ने मुकाबले को ड्रॉ पर समाप्त किया। ग्रीजमैन और गोडिन इस सत्र की समाप्ति के साथ क्लब को छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं। साथ ही रॉड्रिगो, जुआनफ्रान और फिलिप लुइस के भी क्लब को छोड़ने की बात चल रही है।

जिदान ने बेल के रीयल को छोड़ने के दिए संकेत

मैड्रिड : रीयल मैड्रिड के मैनेजर जिनेदिन जिदान ने संकेत दिए हैं कि क्लब की ओर से उसके स्टार खिलाड़ी गेरेथ बेल रविवार को अपना आखिरी मुकाबला खेल सकते हैं। इससे पहले जब जिदान रीयल के मैनेजर थे तब बेल के साथ उनके रिश्ते मधुर नहीं थे और एक बार फिर बेल उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं। जिदान के लौटने के बाद बेल को केवल पांच मुकाबलों में शुरुआत करने का मौका मिला है। जिदान से जब पूछा गया कि क्या यह बेल का आखिरी मुकाबला होगा तो उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता और ना आपको बता सकता हूं। यह सत्र का आखिरी मुकाबला है और अगले सत्र में कई बदलाव होने जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.