Move to Jagran APP

डियोगो जोटा की मदद से लिवरपूल जीता, ईपीएल के मैच में शेफील्ड युनाइटेड को 2-1 से हराया

एक गोल से पिछड़ने के बाद बेतहरीन वापसी करते हुए गत विजेता लिवरपूल ने एनफील्ड स्टेडियम में खेले इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले में शेफील्ड युनाइटेड को 2-1 से हरा दिया। शेफील्ड ने मैच के 13वें मिनट में ही सेंडर बेर्जे के गोल की मदद से अपना खाता खोल लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 06:23 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 06:23 PM (IST)
डियोगो जोटा की मदद से लिवरपूल जीता, ईपीएल के मैच में शेफील्ड युनाइटेड को 2-1 से हराया
लिवरपूल ने शेफील्ड युनाइटेड को 2-1 से हराया।

लिवरपूल, एपी। एक गोल से पिछड़ने के बाद बेतहरीन वापसी करते हुए गत विजेता लिवरपूल ने एनफील्ड स्टेडियम में खेले इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में शेफील्ड युनाइटेड को 2-1 से हरा दिया। शेफील्ड ने मैच के 13वें मिनट में ही सेंडर बेर्जे के गोल की मदद से अपना खाता खोल लिया। बेर्जे ने यह गोल पेनाल्टी पर दागा। लिवरपूल की टीम ने हालांकि इसके बाद अच्छी वापसी की।

loksabha election banner

मेजबान लिवरपूल ने 41वें मिनट में रॉबर्टो फिर्मिनो के गोल की मदद से स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। पहले हाफ तक दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं। लिवरपूल ने दूसरे हाफ के शुरू होने के कुछ देर बाद एक और गोल करके मैच में 2-1 की बढ़त बना ली। लिवरपूल टीम के लिए यह गोल डियोगो जोटा ने 64वें मिनट में दागा। मेजबान टीम ने अंत तक इस स्कोर को कायम रखते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

लिवरपूल की एनफील्ड स्टेडियम में पिछले 29 लीग मैचों में यह 28वीं जीत है। लिवरपूल की टीम ईपीएल में अपने पिछले दो मुकाबले नहीं जीत पाई थी और अब इस जीत से उसका आत्मविश्वास भी बढ़ा होगा। वहीं, शेफील्ड युनाइटेड को पिछले छह मैचों से एक भी अंक नहीं मिला है।

अन्य मैचों में मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के बीच खेला गया मुकाबला बिना किसी गोल के गोलरहित ड्रॉ रहा। इस मैच के ड्रॉ रहने के बाद दोनों टीमों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा। युनाइटेड की टीम 1972-73 सत्र के बाद से पहली बार लीग के पहले तीन मैचों में से एक भी मैच जीतने सफल नहीं रही है। विल्फ्रीड जाहा के शानदार प्रदर्शन के दम पर क्रिस्टल पैलेस ने फुल्हम को 2-1 से हरा दिया।

जायरो रीडवेल्ड ने आठवें मिनट में ही गोल दागकर पैलेस को हाफ टाइम तक 1-0 से आगे रखा। हाफ टाइम के बाद जाहा ने 63वें मिनट में दूसरा गोल करके टीम को 2-0 से आगे कर दिया। मैच में दो गोलों से पिछड़ने के बाद फुल्हम के कामरा को 88वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया, जबकि इसके कैरनी ने इंजुरी टाइम में गोल करके फुल्हम की हार के अंतर को कम कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.