Move to Jagran APP

EPL: लिवरपूल के पास बढ़त बढ़ाने का मौका, मैनचेस्टर सिटी से होगी भिड़ंत

लिवरपूल रविवार को एनफील्ड में मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी से भिड़ेगा तो उसके पास अपनी बढ़त को बढ़ाने का मौका होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 07:13 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 07:13 PM (IST)
EPL: लिवरपूल के पास बढ़त बढ़ाने का मौका, मैनचेस्टर सिटी से होगी भिड़ंत
EPL: लिवरपूल के पास बढ़त बढ़ाने का मौका, मैनचेस्टर सिटी से होगी भिड़ंत

लिवरपूल, एएफपी। 29 साल पहले पिछली बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की खिताबी जीत के बाद से इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। हालांकि, 2019-20 के सत्र में फॉर्म में चल रहा लिवरपूल रविवार को एनफील्ड में मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी से भिड़ेगा तो उसके पास अपनी बढ़त को बढ़ाने का मौका होगा।

loksabha election banner

पिछले सत्र में रिकॉर्ड 97 अंक हासिल करने के बावजूद लिवरपूल को सिटी से खिताबी दौड़ में एक अंक से पिछड़ना पड़ा था। हालांकि, मौजूदा सत्र में पेप गॉर्डियोला की टीम चोट की वजह से परेशान है। वहीं, मैनेजर जुर्जेन क्लोप की लिवरपूल टीम रविवार को होने वाली भिड़ंत से पहले अंक तालिका में छह अंकों की बढ़त हासिल कर चुकी है।

शुक्रवार को सिटी के मैनेजर गॉर्डियोला ने कहा था कि पिछले सत्र में ईपीएल खिताब जीतने के दौरान लिवरपूल के रूप में मुझे मेरे करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी से भिड़ना पड़ा था। इस समय लिवरपूल दुनिया की सबसे ताकतवर टीम है। मालूम हो कि अप्रैल 2017 के बाद से क्लोप के मार्गदर्शन में लिवरपूल की टीम ईपीएल में कोई भी घरेलू मुकाबला नहीं हारी है।

आर्सेनल के खिलाडि़यों पर हमला करने वाले शख्स को 10 साल की जेल

इंग्लिश क्लब आर्सेनल के खिलाड़ी मेसुत ओजिल और सीड कोलासिनाक पर हमला करने वाले शख्स एश्ले स्मिथ को 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। स्मिथ पर हमला और चोरी के आरोप साबित हुए। स्मिथ के साथी जॉर्डन नॉर्थओवर को भी चोरी की कोशिश के आरोप में बुधवार को दोषी करार दिया गया था, जिनकी सजा बाद में सुनाई जाएगी। इस साल जुलाई में ओजिल और कोलासिनाक की जीप पर नॉर्थ लंदन के गोल्डर्स ग्रीन में हमला किया गया था, जिसके बाद ओजिल अपनी जीप से उतरकर हमलावरों से भिड़ते नजर आए थे।

सऊदी अरब से हारा भारत

2020 एएफसी अंडर-19 एशियन चैंपियनशिप के क्वालीफायर में भारतीय फुटबॉल टीम को सऊदी अरब के हाथों 0-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी। घरेलू टीम के मुहम्मद खलील मारन ने खेल के दूसरे ही मिनट में गोल दागकर भारतीय टीम पर दबाव बना दिया। इसके बाद 10वें मिनट में अहमद अल्बसास ने गोल करके अपनी टीम को दोहरी बढ़त दिलाई। अल्बसास ने 18वें मिनट में अपना दूसरा और सऊदी अरब के लिए तीसरा गोल दागा। इसके बाद 28वें मिनट में उन्होंने फिर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपनी हैट्रिक मुकम्मल की। भारत अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में रविवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.