Move to Jagran APP

लिवरपूल ने दर्ज की आसान जीत, लीग कप के मैच में एमके डॉस को 2-0 से हराया

इस मैच में 16 वर्षीय हार्वे इलियट ने लिवरपूल के लिए पदार्पण किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 07:53 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 07:53 PM (IST)
लिवरपूल ने दर्ज की आसान जीत, लीग कप के मैच में एमके डॉस को 2-0 से हराया
लिवरपूल ने दर्ज की आसान जीत, लीग कप के मैच में एमके डॉस को 2-0 से हराया

लंदन, एएफपी। लिवरपूल की टीम ने लीग कप के मैच में एमके डॉस की टीम को 2-0 से हरा दिया। इस मैच में 16 वर्षीय हार्वे इलियट ने लिवरपूल के लिए पदार्पण किया। वह लिवरपूल के लिए खेलने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बन गए। इलियट की उम्र 16 वर्ष और 174 दिन है जबकि उनसे पहले जिरोम सिनक्लेयर ने 16 वर्ष और आठ दिन की उम्र में लिवरपूल के लिए अपना पहला मैच खेला था।

loksabha election banner

लिवरपूल के मैनेजर जुर्जेन क्लोप ने कहा, 'वह सिर्फ 16 साल का है और अच्छा खेलता है जो हमारे लिए अच्छी खबर है। वह शानदार है और हालात को अच्छे से समझ लेता है। वह सीखने की कोशिश करना चाहता है और वह हमारे लिए खास खिलाड़ी है। पूरी टीम ने इस मैच में अच्छा किया। अगर उसकी किस्मत साथ देती तो वह गोल भी जरूरत करता।' इससे पहले इलियट लीग कप में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे जब उन्होंने फुलहम क्लब के लिए 15 वर्ष और 174 दिनों की उम्र में मिलवाल के खिलाफ मैच खेला था।

जेम्स का जलवा : लिवरपूल को इस मैच में जीत दिलाने में जेम्स मिल्नर का जलवा रहा जिन्होंने पहले हाफ में गोल किया जबकि दूसरे हाफ में की-जाना होवर के गोल करने में मदद की। पहले हाफ के खत्म होने में जब चार मिनट बचे थे तब मिल्नर ने गोल करके टीम का खाता खोल दिया। मिल्नर ने बॉक्स के अंदर से दायें पैर से गेंद पर किक लगाई और गेंद गोलकीपर मूरी के हाथों से लगकर सीधा गोल पोस्ट में चली गई।

दूसरे हाफ में क्लोप की टीम को विपक्षी टीम के डिफेंस को तोड़ने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी लेकिन इस बार मिल्नर और होवर की जोड़ी ने टीम को उपयोगी 2-0 की बढ़त दिलाई। बॉक्स के अंदर मिल्नर ने गेंद होवर को पास की जिन्होंने गेंद को गोल पोस्ट में भेजने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई और लिवरपूल ने मैच अपने नाम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.