Move to Jagran APP

टॉटनहम को हराकर लिवरपूल ने बरकरार रखी अपनी लय, ईपीएल में फर्मिनो के गोल से मिली जीत

लिवरपूल ने रोमांचक मुकाबले में टॉटनहम को 1-0 से हराकर अपनी लय को बरकरार रखा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 07:36 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 07:36 PM (IST)
टॉटनहम को हराकर लिवरपूल ने बरकरार रखी अपनी लय, ईपीएल में फर्मिनो के गोल से मिली जीत
टॉटनहम को हराकर लिवरपूल ने बरकरार रखी अपनी लय, ईपीएल में फर्मिनो के गोल से मिली जीत

लंदन, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज लिवरपूल ने शनिवार देर रात खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में टॉटनहम को 1-0 से हराकर अपनी लय को बरकरार रखा।

loksabha election banner

टॉटनहम हॉट्सपर स्टेडियम में खेल के 37वें मिनट में रॉबर्टो फर्मिनो ने लिवरपूल के लिए इकलौता गोल दागा, जिसकी बदौलत मैनेजर जुर्जेन क्लोप की लिवरपूल टीम ने मौजूदा सत्र के अपने 21वें ईपीएल मुकाबले में 20वीं जीत दर्ज की। आखिरी 15 मिनट के खेल में टॉटनहम के सोन ह्यून मिन और गिवानी लो सेल्सो को गोल करने के अच्छे मौके मिले, लेकिन वे लक्ष्य को भेद नहीं पाए।

इस जीत के साथ यूरोपियन चैंपियन लिवरपूल के 61 अंक को हो गए हैं। यह यूरोप के शीर्ष पांच लीगों में एक सत्र में 21 मुकाबलों के बाद किसी भी क्लब द्वारा हासिल सर्वाधिक अंक हैं। इस रिकॉर्ड को लेकर क्लोप ने कहा कि यह खास है। इतने सारे मैच जीतना और हमेशा मुकाबले के लिए तैयार रहना, यही हमारे लड़के करते हैं। हालांकि, यह लीग अभी काफी मजबूत स्थिति में है। हमें तैयार रहना होगा।

बार्सिलोना के मैनेजर बनने की तैयारी में जाबी

स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी जाबी अपने पूर्व क्लब बार्सिलोना के मैनेजर की नौकरी के लिए बातचीत कर रहे हैं। इसकी जानकारी जाबी के मौजूदा कतरी क्लब अल साद ने दी। स्पेनिश मीडिया ने इससे पहले जानकारी दी थी कि बार्सिलोना ने दबाव में चल रहे अपने मौजूदा मैनेजर ईर्नेस्टो वाल्वर्डे की जगह लेने के लिए जाबी से संपर्क किया था।

अल साद के खेल निदेशक मुहम्मद गुलाम अल बालुशी ने कहा,मैं इससे इन्कार नहीं करूंगा। जाबी को लेकर बातचीत चल रही है और सभी उसके बारे में चर्चा कर रहे हैं, लेकिन मैं कह सकता हूं कि अभी जाबी अल साद में हैं। अल साद और बार्सिलोना के टीम प्रबंधन के अलावा मैनेजर को इस पर अंतिम फैसला करना है। हालांकि जाबी ने इन खबरों का खंडन किया है लेकिन उन्होंने इसकी पुष्टि की कि उनकी बार्सिलोना के फुटबॉल निदेशक एरिक अब्दीदल से कतर में मुलाकात हुई थी। हालांकि जाबी पहले भी कह चुके हैं कि बार्सिलोना का मैनेजर बनना उनका सपना है।

वापसी के बाद इब्राहिमोविक ने दागा पहला गोल

इटालियन फुटबॉल लीग सीरी-ए में एसी मिलान ने शनिवार को काग्लियरी को 2-0 से हरा दिया। इस दौरान एसी मिलान में वापसी करने वाले ज्लाटन इब्राहिमोविक को पहली बार शुरुआती लाइन-अप में शामिल किया गया और उन्होंने इसका जश्न एक शानदार गोल के जरिये मनाया। एसी मिलान के लिए राफेल लियो ने 46वें मिनट में पहला गोल किया। वहीं आठ साल बाद एसी मिलान में वापसी करने वाले इब्राहिमोविक ने 64वें मिनट में वापसी के बाद पहला गोल दागा। उधर सीरी-ए के अन्य मुकाबलों में लाजियो ने नापोली को 1-0 से हरा दिया, जबकि इंटर मिलान को अटलांटा के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.