Move to Jagran APP

लिवरपूल ने मनाया एक साल अजेय रहने का जश्न, ईपीएल में शेफील्ड युनाइटेड को 2-0 से हराया

लिवरपूल फुटबॉल क्लब ने शेफील्ड युनाइटेड को 2-0 से हराकर लीग के पूरे कैलेंडर वर्ष में अजेय रहने का कमाल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 07:20 PM (IST)
लिवरपूल ने मनाया एक साल अजेय रहने का जश्न,  ईपीएल में शेफील्ड युनाइटेड को 2-0 से हराया
लिवरपूल ने मनाया एक साल अजेय रहने का जश्न, ईपीएल में शेफील्ड युनाइटेड को 2-0 से हराया

लिवरपूल, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में लिवरपूल फुटबॉल क्लब ने शेफील्ड युनाइटेड को 2-0 से हराकर लीग के पूरे कैलेंडर वर्ष में अजेय रहने का कमाल किया। इस जीत के बाद क्लब के मैनेजर जुर्जेन क्लोप ने लिवरपूल को असाधारण टीम करार दिया।

loksabha election banner

मुहम्मद सलाह (चौथे मिनट) और सादियो माने (64वें मिनट) के गोल की बदौलत शीर्ष पर बरकरार लिवरपूल ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज लीसेस्टर सिटी पर 13 अंकों की बढ़त बरकरार रखी। मौजूदा सत्र में 20 मुकाबले में 19वीं जीत के साथ लिवरपूल ने 12 महीने बिना हारे रहने का कमाल किया। तीन जनवरी 2019 को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ हारने के बाद से लिवरपूल को ईपीएल में शिकस्त नहीं मिली है। पिछले एक साल से लिवरपूल ने कुल 37 लीग मुकाबले खेले हैं, जिनमें से किसी भी मुकाबले में उसे शिकस्त नहीं मिली है। मौजूदा प्रदर्शन की वजह से लिवरपूल के 1990 के बाद पहली ईपीएल ट्रॉफी जीतने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

शेफील्ड के खिलाफ जीत के बाद लिवरपूल के मैनेजर क्लोप ने कहा कि मेरे पास मेरी टीम के प्रदर्शन को लेकर कहने के लिए ज्यादा शब्द नहीं हैं। यह असाधारण है। मैं बेहद खुश हूं और मुझे अपने लड़कों पर नाज है। क्लोप के मार्गदर्शन ने लिवरपूल की टीम पिछले 18 घरेलू मुकाबले जीतते आ रही है, जबकि अपने घरेलू मैदान एनफील्ड में वह पिछले 51 मुकाबलों से अजेय है। ईपीएल तालिका में लिवरपूल 58 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि लीसेस्टर 45 अंकों के साथ दूसरे और मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी 44 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

जनवरी ट्रांसफर विंडो पर निगाहें : ईपीएल की जनवरी ट्रांसफर विंडो खुल चुकी है और लीग के कई क्लब नए करार के लिए मोल-तोल में लग गए हैं। चेल्सी पर ट्रांसफर निलंबन लगने की वजह से वह समर ट्रांसफर विंडो में खिलाडि़यों के साथ करार नहीं कर पाया था, लेकिन अब उसके मैनेजर फ्रैंक लैंपार्ड की निगाहें जनवरी ट्रांसफर विंडो में नए खिलाडि़यों के साथ करार करने पर होंगी। वहीं मैनचेस्टर युनाइटेड और आर्सेनल की निगाहें नए करार करने पर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.