Move to Jagran APP

रिकॉर्ड अंक की ओर लिवरपूल, ब्राइटन को 3-1 से दी शिकस्त

लिवरपूल ने ब्राइटन को 3-1 से हराकर एक सत्र में सर्वाधिक अंक हासिल करने का नया रिकॉर्ड बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 09:04 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 09:04 PM (IST)
रिकॉर्ड अंक की ओर लिवरपूल, ब्राइटन को 3-1 से दी शिकस्त
रिकॉर्ड अंक की ओर लिवरपूल, ब्राइटन को 3-1 से दी शिकस्त

लंदन, एपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब पहले ही अपने नाम पर सुनिश्चित कर चुके लिवरपूल ने ब्राइटन को 3-1 से हराकर एक सत्र में सर्वाधिक अंक हासिल करने का नया रिकॉर्ड बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। मैनचेस्टर सिटी ने 2018 में 100 अंक हासिल किए थे, लेकिन जुर्जेन क्लोप की अगुआई वाली लिवरपूल की टीम अगर बाकी बचे अपने चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज करती है तो वह इस रिकॉर्ड को तोड़ देगी। लिवरपूल को अभी बर्नले, आर्सेनल, चेल्सी और न्यूकैसल से मैच खेलने हैं।

loksabha election banner

ब्राइटन के खिलाफ मैच में लिवरपूल की तरफ से मुहम्मद सलाह (आठवें और 76वें मिनट) ने दो, जबकि जोर्डन हैंडरसन (आठवें) ने एक गोल किया। ब्राइटन की तरफ से एकमात्र गोल लींड्रो ट्रोसार्ड ने 45वें मिनट में किया। पिछले 30 वर्षो में पहली बार खिताब जीतने वाले लिवरपूल के अब 34 मैचों में 92 अंक हो गए हैं। दूसरे नंबर पर काबिज मैनचेस्टर सिटी के इतने ही मैचों में 69 अंक हैं। सिटी ने एक अन्य मैच में न्यूकैसल को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

लोजानो के गोल से नापोली जीता

रोम, एपी। हिविंग लोजानो के दम पर नापोली ने इटालियन फुटबॉल लीग सीरी-ए में जेनोआ को 2-1 से हराया। पांच फुट नौ इंच के लोजानो ने अपनी तेजी से सभी को हैरान करके 66वें मिनट में यह गोल दागा। यह सीरी-ए की वापसी के बाद उनका दूसरा गोल है। इससे पहले ड्राइस मर्टेस ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में नापोली को शुरुआती बढ़त दिलाई थी, लेकिन एडुआर्डो गोल्डानिगा ने दूसरे हाफ के चौथे मिनट में ही बराबरी का गोल कर दिया था।

इस जीत से नापोली 51 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गया है। रोमा के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर के कारण नापोली से आगे है। इस बीच, अटलांटा ने राफेल टोलोई और लुई मुरियल के आखिरी क्षणों में किए गए गोल से सैंपडोरिया को 2-0 से हराकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.