Move to Jagran APP

EPL: लिवरपूल के सामने होगी आर्सेनल की असल परीक्षा

आर्सेनल ने अब तक अपने पिछले 13 अजेय मुकाबलों में से 12 जीते हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 12:06 PM (IST)
EPL: लिवरपूल के सामने होगी आर्सेनल की असल परीक्षा
EPL: लिवरपूल के सामने होगी आर्सेनल की असल परीक्षा

लंदन, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मौजूदा सत्र में आर्सेनल को यादगार शुरुआत दिलाने के बाद अब नए मैनेजर उनाई ईमेरी को अमीरात स्टेडियम में शनिवार को लिवरपूल के खिलाफ असल परीक्षा से गुजरना होगा।

loksabha election banner

ईमेरी की टीम ने मौजूदा सत्र में अपने 13 मुकाबलों के अजेय क्रम को बरकरार रखा है। आर्सेनल ने अब तक अपने पिछले 13 अजेय मुकाबलों में से 12 जीते हैं जबकि उसे पिछले हफ्ते क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ मुकाबले में पेनाल्टी द्वारा दो गोल खाने की वजह से 2-2 से ड्रॉ खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा था। हालांकि इस अजेय क्रम के दौरान आर्सेनल को पिछले सत्र की ईपीएल की शीर्ष छह टीमों में से किसी से भी खेलने का मौका नहीं मिला है। हालांकि अभी भी ईमेरी सही संतुलन की तलाश में हैं। उनके पास सेंटर फॉर्वर्ड के लिए एलेक्जेंडर लाकाजेटे और पिएरे-एमरिक आउबामेयांग के रूप में दो विकल्प हैं। इन दोनों ने अब तक इस सत्र में 14 गोल किए हैं।

उधर लिवरपूल की टीम ने भी इस सत्र में शानदार खेल दिखाया है और वह भी ईपीएल में अब तक अजेय है और अंक तालिका में गोल अंतर की वजह से मैनचेस्टर सिटी के बाद दूसरे स्थान पर है। वहीं तीसरे स्थान पर काबिज चेल्सी के बाद आर्सेनल चौथे पायदान पर है।1कड़ी सुरक्षा के बीच मुकाबला : शनिवार को होने वाले ईपीएल के एक अन्य मुकाबले में मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम एएफसी बॉर्नेमाउथ के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इस मुकाबले से पहले युनाइटेड की टीम ने सुरक्षा जायजा लेने का फैसला किया है। पिछले महीने ओल्ड ट्रेफर्ड में चैंपियंस लीग में जुवेंटस के खिलाफ मुकाबले के दौरान स्टेडियम में घुसते समय दो लोगों को दो खिलौने वाली बंदूकों के साथ पकड़ा गया था जिसके बाद अब ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है।

सिटी जीता लेकिन ब्रून चोटिल

लीग कप में मैनचेस्टर सिटी ने फुलहम को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन इसी बीच उसके स्टार खिलाड़ी केविन डि ब्रून गंभीर रूप से चोटिल हो गए। फुलहम के खिलाफ मुकाबले के दौरान ब्रून का घुटना एक बार फिर चोटिल हो गया। 27 वर्षीय मिडफील्डर ने हाल ही में घुटने की चोट से उबरते हुए दो महीने बाद वापसी की थी। ऐसे में पेप गॉर्डियोला की चिंता बढ़ गई है। उधर ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रून हालिया चोट की वजह से एक महीन से भी ज्यादा समय के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है। ऐसे में वह सिटी के आगामी छह मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे जिसमें 11 नवंबर को चिर प्रतिद्वंदी मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाफ होने वाला अहम मुकाबला भी शामिल है। पिछले सत्र में उन्होंने सिटी को ईपीएल चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.