Move to Jagran APP

बार्सिलोना की तरफ से खेलते हुए मेसी को पहली बार मिला रेड कार्ड, लग सकता है 4 मैच का प्रतिबंध

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ बिताए अपने करियर में पहली बार रेड कार्ड का सामना करना पड़ा। मेसी को स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में बार्सिलोना को एथलेटिक बिलबाओ के हाथों मिली 2-3 से हार वाले मैच में यह रेड कार्ड मिला।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:16 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:16 PM (IST)
बार्सिलोना की तरफ से खेलते हुए मेसी को पहली बार मिला रेड कार्ड, लग सकता है 4 मैच का प्रतिबंध
बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोन मेसी -फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी को अपने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ बिताए अपने करियर में पहली बार रेड कार्ड का सामना करना पड़ा। मेसी को स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में बार्सिलोना को एथलेटिक बिलबाओ के हाथों मिली 2-3 से हार वाले मैच में यह रेड कार्ड मिला। रविवार को सेविया में हुए मैच में मेसी गोल नहीं कर पा रहे थे और इससे वह निराश हो गए थे।

loksabha election banner

इंजुरी समय (120+1वें मिनट) में एथलेटिक के फॉरवर्ड एसिएर विलालिब्रे के खिलाफ उनके उग्र व्यवहार के कारण उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया। मैदानी रेफरी ने वार (वीडियो असिस्टेंट रिव्यू) की मदद से अर्जेटीना के मेसी को रेड कार्ड दिखाया।बार्सिलोना के लिए 753 मैच खेलते हुए मेसी का यह पहला रेड कार्ड है। इस रेड कार्ड के चलते मेसी पर चार मैचों का प्रतिबंध लग सकता है।

रॉयल स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन की प्रतियोगिता समिति इस सप्ताह मेसी के प्रतिबंध को लेकर बैठक करेगी। 33 वर्षीय मेसी पर दो मैचों का प्रतिबंध लगना तय है, लेकिन उनका यह प्रतिबंध दोगूना भी हो सकता है और यह समिति पर निर्भर करता है कि वह इसे कैसे देखती है। मैचों का प्रतिबंध ला लीगा और कोपा डेल रे में होगा। इसलिए वह गुरुवार को कोपा डेल रे में तीसरी डिविजन की टीम कोर्नेला और रविवार को ला लीगा में एल्चे टीम के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

अगर प्रतिबंध चार मैचों का होता है तो वह कोपा में अगले दौर के मुकाबले और 31 जनवरी को ला लीगा में एथलेटिक के खिलाफ मैच में भी नहीं उतर सकेंगे। इससे पहले मेसी का इस फाइनल मुकाबले में खेलने को लेकर संदेह था जो अपनी फिटनेस को लेकर परेशान थे। टीम के मैनेजर रोनाल्ड कोमैन ने रीयल सोसिएदाद के खिलाफ सेमीफाइनल में मेसी को टीम में शामिल नहीं किया था जहां टीम पेनाल्टी शूटआउट में जीत दर्ज कर पाई थी।

कोमैन ने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि मेसी ने क्या किया है। एक खिलाड़ी के रूप में निराश होना सामान्य है। एंटोनी ग्रीजमैन ने 40वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना को एक गोल से आगे कर दिया। लेकिन, इसके दो मिनट बाद ही ओस्कर डी मार्कोस ने स्कोर बराबर करने में ज्यादा देर नहीं लगाई।

पहला हाफ 1-1 से बराबर रहा। 57वें मिनट में एथलेटिक के राउल गार्सिया के हेडर से किए गोल को वार (वीडियो असिस्टेंट रिव्यू) की मदद से रद कर दिया गया। गार्सिया ने रीयल मैड्रिड के खिलाफ सेमीफाइनल में दो गोल दागे थे। ग्रीजमैन ने फिर 70वें मिनट में एक और गोल दागकर बार्सिलोना को फिर से बढ़त दिला दी। 90वें मिनट में एसिएर विलालिब्रे ने गोल कर स्कोर बरा किया।

निर्धारित समय तक मैच का स्कोर 2-2 से बराबर था और मैच का नतीजा निकालने के लिए अतिरिक्त समय का सहारा लिया गया। 93वें मिनट में इनाकी विलियम्स ने एथलेटिक के लिए महत्वपूर्ण गोल करते हुए बढ़त को 3-2 कर दिया। हालांकि इसके बाद बार्सिलोना की टीम कोई गोल नहीं कर पाई और एथलेटिक ने खिताबी जीत हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.