बार्सिलोना, आइएएनएस। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोन मेसी ने कोपा अमेरिका का खिताब जीतने के बाद अपने 100 वर्षीय प्रशंसक डान हेरनान को वीडियो संदेश भेजा है। अर्जेंटीना ने फाइनल में ब्राजील को हराकर कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। हेरनान टिकटॉक के स्टार हैं।

हेरनान मेसी को करियर के शुरुआत से ही फॉलो करते आए हैं। उन्होंने मेसी द्वारा किए गए हर एक गोल को अपने हाथ से लिखकर नोटबुक में रिकॉर्ड किया। इसके साथ ही वह अपने पोते जुलियन मास्ट्रांगेल को याद दिलाते हैं कि अगर वह एक मैच मिस कर दें तो जुलियन यह पक्का करें कि मेसी का किया हुआ एक भी गोल नोटबुक में रिकॉर्ड होने से नहीं रह जाए।

मेसी ने वीडियो संदेश में कहा, "हेरनान आपकी कहानी मुझ तक पहुंची। यह मेरे लिए मजेदार है कि आप मेरे गोल रिकॉर्ड करते हैं। इसके लिए मैं आपको गले लगाना चाहता हूं और आप जो कर रहे हैं, उसके लिए धन्यवाद देता हूं।"

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Juego La Última Y Me Voy (@julian.mc98)

वीडियो देखने के बाद हेरनान की आंखे भर आईं और उन्होंने कहा, "मैं हमेशा आपको फॉलो करता हूं और अंत तक करता रहूंगा। मैं आपके पीछे खड़ा हूं।" मेसी को कोपा अमेरिका में गोल्डन बूट और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला था।

नीदरलैंड्स के स्टार आर्यन रोबेन ने फुटबाल से संन्यास लिया

लंदन, एपी : नीदरलैंड्स के विंगर आर्यन रोबेन ने गुरुवार को दूसरी बार फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा की। वर्ष 2019 में बायर्न म्यूनिख छोड़ने के बाद उन्होंने संन्यास ले लिया था लेकिन फिर 2020 में उन्होंने अपने शुरुआती दिनों के क्लब ग्रोनिंगेन के लिए वापसी की और एक से ज्यादा सत्र में उसके लिए खेले। रोबेन ने पीएसवी ऐंधोवेन में अपने पहले सत्र में अर्डिविसी खिताब जीता।

इसके बाद दो प्रीमियर लीग खिताब, दो लीग कप और चेल्सी के साथ एफए कप हासिल किया। रीयल मैड्रिड के साथ उन्होंने ला लीगा ट्राफी जीती। रोबेन ने सबसे ज्यादा सफलताएं बायर्न म्यूनिख के साथ हासिल कीं, जिसमें उन्होंने आठ बुंडिशलीगा खिताब, पांच जर्मन कप और चैंपियंस लीग ट्राफी जीतीं। क्लब के साथ इन सफलताओं के अलावा रोबेन ने नीदरलैंड्स के लिए 96 मैच खेले और 2010 विश्व कप के फाइनल में पहुंचे।

Edited By: Vikash Gaur