बार्सिलोना, रायटर। स्पेन के शीर्ष अखबार एल मुंडो की खबर के मुताबिक अगर बार्सिलोना स्पेन का त्याग कर देता है और क्लब यूरोप की चार शीर्ष लीग में खेलने का फैसला नहीं करता है तो नए अनुबंध में लियोन मेसी बिना फीस ट्रांसफर के बार्सिलोना छोड़ सकते हैं।

पुराना अनुबंध समाप्त होने के बाद बार्सिलोना ने नवंबर में ही जून 2021 तक मेसी के साथ अनुबंध को बढ़ाया था। कैटालोनिया की स्वंतत्रता को लेकर स्पेन में राजनीति गरमाई हुई है और वहां की संसद में हुए क्षेत्रीय चुनावों में अलगाववादियों ने बहुमत हासिल कर लिया है। अर्जेटीना के मेसी ने 25 नवंबर को इस वोटिंग से पहले यह करार किया था, लेकिन स्वतंत्रता पर यूटास जनमत संग्रह के बाद प्राधिकारियों ने इसे अवैध और क्षेत्र के राजनीतिक संविधान को भंग करने वाला बताया।

ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर पहले ही बता चुके हैं कि अगर कैटेलन को स्वतंत्रता मिलती है तो एंडोरा को छोड़कर सभी स्पेनिश क्लब ला लीगा समेत स्पेन की तमाम बड़ी लीग में नहीं खेलेंगे।

सालाह बने अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

मिस्र और लिवरपूल के स्टार स्ट्राइकर मुहम्मद सालाह को 2017 सीएएफ सर्वश्रेष्ठ अफ्रीकन फुटबॉलर के खिताब से नवाजा गया। 25 वर्षीय सालाह ने लिवरपूल में चुने जाने के बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग में अब तक 29 मैच में 25 गोल कर दिए हैं। 2017 में मिस्र को अफ्रीका कप दिलाने में सालाह ने अहम भूमिका निभाई थी। साथ ही 2018 फीफा विश्व कप में मिस्र के क्वालीफाई करने में भी सालाह का अहम योगदान रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal