नई दिल्ली, एएनआइ। फुटबॉल की दुनिया के दो सुपर स्टार आर्जेंटीना के लियोन मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच हमेशा ही जंग चलती रहती है। दोनों ही मैदान पर एक दूसरे से खुद को बेहतर साबित करने की कोशिश में लगे रहते हैं तो उनके फैंस अपने स्टार को जबरदस्त स्पोर्ट से आगे करने में जुटे रहते हैं। अब मेसी के फैंस ने रोनाल्डो को एक बार फिर से पीछे छोड़ दिया है। अर्जेंटीना के कप्तान की कोपा अमेरिका फाइनल में मिली जीत ने उनको पुर्तगाली धुरंधर से आगे कर दिया।

सुपरस्टार स्टाइकर लियोन मेसी जब भी फुटबॉल मैदान पर उतरते हैं तो किसी ना किसी वजह से रिकॉर्ड बुक में उनका नाम दर्ज हो जाता है। हाल ही में उन्होंने अर्जेंटीना के लिए कोपा अमेरिका कप का खिताब जीतकर एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज की। इस जीत के हफ्ते भर बाद ही मेसी ने एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने इंटरनेट मीडिया में पुर्तगाल के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ा।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Leo Messi (@leomessi)

मेसी ने कोपा अमेरिका कप का खिताब जीतने के बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ट्राफी के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी जो इस मंच पर खेल से जुड़ी सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई। मेसी की इस तस्वीर को दो करोड़ लाइक्स मिले हैं। इससे पहले यह उपलब्धि रोनाल्डो के नाम पर थी। उन्होंने पिछले साल नवंबर में अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबालर डिएगो माराडोना की मृत्यु पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था। इसे 1.9 करोड़ लोगों ने पसंद किया था।

इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही मेसी ने कहा था कि वह इस ट्रॉफी को जीतकर अपना सपना पूरा करना चाहते हैं। सेमीफाइनल में चोटिल होने के बाद भी उन्होंने पेनाल्टी शूट लिया और टीम को फाइनल में पहुंचाया। यह मेरी की अर्जेंटीना के लिए बतौर कप्तान अब तक की सबसे बड़ी जीत है। 

 

Edited By: Viplove Kumar