साउथैंप्टन, आईएएनएस। लेसेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) में शुक्रवार को खेले गए एक मुकाबले में साउथैंप्टन (South Thampton) के खिलाफ रिकॉर्ड जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। लेसेस्टर सिटी की टीम ने साउथ थैंप्टन के खिलाफ 9-0 से जीत दर्ज कर कमाल किया। लीग के 131 साल के इतिहास में घर से बाहर खेलते हुए लेसेस्टर सिटी ने सबसे बड़ी जीत हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया।

सेंट मैरी (St. Mary's) में खेले गए मुकाबले में लेस्टर सिटी (Leicester City) की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए साउथैंप्टन (South Thampton) के खिलाफ 9-0 की एकतरफा जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) की टीम पहले स्थान पर काबिज है।

 

लेस्टर सिटी की तरफ से आयोज पेरेज और जैमी वार्डी ने धमाकेदार खेल दिखाया और गोल की हैट्रिक लगाई। इन दोनों के अलावा टीम के लिए बेन चिलवेल, योरी टेलेमंस और जेम्स मेडीसन ने एक-एक गोल किया। साउथैंप्टन की टीम को खेल के 10वें मिनट नें बड़ा नुकसान हुआ जब रियान बरट्रेंड को रेफरी ने रेड कार्ड दिखाया। रियान को रेड कार्ड मिलने के बाद पूरा मुकाबले में टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा।

मेनचेस्टर यूनाइटेड के रिकॉर्ड की बराबरी

लेस्टर सिटी की यह जीत टीम के लिए कई मायने में यादगार रही। टीम ने साल 1995 में मेनचेस्टर यूनाइटेड के 9-0 के जीत की बराबरी की। यूनाइटेड ने इप्सविच के खिलाफ 9-0 से जीत हासिल की थी। अब लेस्टर सिटी की टीम यूनाइटेड के बाद ऐसा करने वाली एक और टीम बन गई है।

साउथैंप्टन की टीम के लिए यह मुकाबला बेहद ही शर्मनाक रहा। लीग के इतिहास में टीम को अब तक ऐसा करारी हार नहीं मिली थी। लीग के 131 साल के इतिहास में लेस्टर सिटी पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने घर के बार खेलते हुए इतने बड़े अंतर के मुकाबला जीता है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस