लीसेस्टर, एपी। लिवरपूल का हारना और मुहम्मद सलाह का पेनाल्टी चूकना, दोनों ही फुटबाल प्रेमियों को असंभव से लगते हैं लेकिन दोनों बातें इंग्लिश प्रीमियर लीग यानी ईपीएल के एक मैच में हुईं जिससे खिताब जीतने की लिवरपूल की उम्मीदों को झटका लगा है। लीसेस्टर ने मंगलवार देर रात को खेले गए मैच में लिवरपूल को 1-0 से हराया।

एडेमोला लुकमैन ने टीम के लिए एकमात्र गोल दागा। अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी अगर बुधवार के मैच में ब्रेंटफोर्ड को हरा देती है तो उसकी बढ़त नौ अंक की हो जाएगी। सिटी ने अभी तक लगातार नौ मैच जीत लिए हैं और पिछले तीन मैचों में 17 गोल दागे हैं। लिवरपूल और चेल्सी के 41 अंक हैं और दोनों सिटी से छह अंक पीछे हैं। तीनों टीमों ने 19 मैच खेल लिए हैं। वहीं, लीसेस्टर 18 मैचों में 25 अंक के साथ नौवें स्थान पर है।

लिवरपूल के स्टार फारवर्ड सलाह और सादियो माने अगले सप्ताह अफ्रीकी कप आफ नेशंस खेलने जा रहे हैं। उन्हें अपनी राष्ट्रीय टीमों के साथ देर से जुड़ने की अनुमति दी गई थी, ताकि वे लिवरपूल की जीत में योगदान दे सकें, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। सलाह को 16वें मिनट में पेनाल्टी मिली, लेकिन उनका कमजोर शाट विरोधी गोलकीपर ने बचा लिया। वह 16 प्रयासों में पहली बार पेनाल्टी पर गोल नहीं कर सके। आखिरी बार वह अक्टूबर 2017 में पेनाल्टी भुनाने में नाकाम रहे थे। पहले हाफ की समाप्ति तक दोनों टीमें गोल करने में असफल रहीं।

दूसरे हाफ में 54वें मिनट में लिवरपूल के सादियो माने को गोल करने का शानदार मौका मिला, लेकिन उन्होंने गेंद को गोल पोस्ट के ऊपर भेज दिया। फिर 59वें मिनट में लीसेस्टर के लुकमैन ने शानदार गोल कर अपनी टीम को मैच में उपयोगी बढ़त दिला दी। हालांकि इसके बाद लिवरपूल के खिलाड़ी मैच को ड्रा करने की कोशिश करते रहे, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए।

Edited By: Vikash Gaur