ब्यूनस आयर्स, आइएएनएस। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (कोनमेबोल) ने कहा है कि स्टार फुटबॉलर लियोन मेसी अगले महीने इक्वाडोर के खिलाफ होने वाले 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर में अर्जेटीना की ओर से खेल सकते हैं। मेसी पर पिछले साल जुलाई में कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के तीसरे प्लेऑफ में चिली के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान एक मैच का निलंबन लगा दिया गया था। अर्जेटीना ने इस मैच को 2-1 से जीता था।

रिपोर्ट के अनुसार, कॉनमेबोल ने कहा कि एक साल के बाद सीमाओं का कानून समाप्त हो गया है और मेसी अब आठ अक्टूबर को ब्यूनस आयर्स में इक्वाडोर के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे। इक्वाडोर के मैच के पांच दिन बाद अर्जेटीना को क्वालीफायर में अपने दूसरे मैच के लिए बोलिविया का दौरा करना है। 2022 में फीफा विश्व कप का आयोजन 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में किया जाएगा।

पीएसजी को पहले मैच में ही लेंस ने हराया

पेरिस, एपी। अपने स्टार खिलाडि़यों के बिना खेल रहे मौजूदा चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को फ्रांसीसी फुटबॉल लीग के अपने पहले मैच में दूसरी डिवीजन से शीर्ष श्रेणी में जगह बनाने वाले लेंस के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। लेंस की तरफ से स्ट्राइकर इग्नैटियस गनागो ने 57वें मिनट में पीएसजी के तीसरी पसंद के गोलकीपर माíसन बुल्का की गलती का फायदा उठाकर गोल दागा, जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। बुल्का ने अपने साथी मार्को वेराटी को गेंद देने के बजाय उसे गनाओ की तरफ बढ़ा दिया था। पीएसजी को इस मैच में अपने स्टार खिलाडि़यों कायलियन एमबापे, नेमार और पांच अन्य की कमी खली, जिन्हें कोरोना वायरस के लिए पॉजीटिव पाया गया है। इनमें विंगर एंजेल डि मारिया भी शामिल हैं।

थाइलैंड में फुटबॉल खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

बैंकाक, एपी। थाइलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि बुरिराम युनाइटेड फुटबॉल क्लब का प्रतिनिधित्व करने वाला उज्बेकिस्तान का एक 29 वर्षीय खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव मिला है। इस खिलाड़ी की पहचान उजागर नहीं की गई है।

चालुलांगकोर्न विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ डॉ. योंग पूसोवरवान ने शुक्रवार को कहा कि इस बात की अधिक संभावना है कि खिलाड़ी थाइलैंड से बाहर इस खतरनाक वायरस के चपेट में आया हो। संचारी रोग नियंत्रण विभाग के निदेशक डॉ. सोफॉन इमसिरिथॉर्न ने कहा कि टीम के 44 खिलाडि़यों और कर्मचारियों को 14 दिनों के क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी में बीमारी का कोई लक्षण नहीं था, उसे बैंकाक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह खिलाड़ी एक महीने पहले थाइलैंड आया था और 14 दिनों तक क्वारंटाइन के दौरान तीन बार जांच में निगेटिव रहा था। उसने बुरिराम के उत्तरपूर्वी प्रांत की यात्रा और फिर आठ सितंबर को जांच में पॉजिटिव मिला। टीम के अन्य खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य जांच में निगेटिव मिले है, लेकिन रविवार के उनके मैच को स्थगित कर दिया गया। बुरिराम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने वाली दो अन्य टीमों के मैचों को भी स्थगित कर दिया गया है।

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस