Move to Jagran APP

यूरो कप में कीफर मूर ने वेल्स को स्विट्जरलैंड के हाथों हार से बचाया

कीफर मूर ने दूसरे हाफ में उपयोगी गोल करते हुए यहां यूरो कप के ग्रुप-एक के मैच में शनिवार को अपनी टीम वेल्स को स्विट्जरलैंड के खिलाफ हार से बचा लिया और मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 08:14 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 08:14 AM (IST)
यूरो कप में कीफर मूर ने वेल्स को स्विट्जरलैंड के हाथों हार से बचाया
Kiefer Moore ने कराई वापसी (फोटो ट्विटर)

बाकू, रायटर्स। स्ट्राइकर कीफर मूर ने दूसरे हाफ में उपयोगी गोल करते हुए यहां यूरो कप के ग्रुप-एक के मैच में शनिवार को अपनी टीम वेल्स को स्विट्जरलैंड के खिलाफ हार से बचा लिया और मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करा दिया। एक गोल से पिछड़ने के बाद लगा रहा था कि कप्तान गेरेथ बेल की टीम वेल्स की टूर्नामेंट में शुरुआत हार के साथ होगी लेकिन, मूर ने अहम गोल करते हुए टीम को बराबरी का अंक दिला दिया।

loksabha election banner

स्टार स्ट्राइकर बेल के ऊपर टीम की वापसी कराने का काफी दबाव था लेकिन, मूर ने गोल करके उनको राहत पहुंचाई। हालांकि स्विस टीम के पास पहले हाफ में गोल करने के मौके थे लेकिन, वे इसका फायदा नहीं उठा सके। पहला हाफ गोलरहित रहा, लेकिन मूर को इस हाफ में गोल करने के मौके भी मिले। मूर ने बाक्स के अंदर से गोल करने का प्रयास किया, लेकिन स्विस गोलकीपर यान सोमेर ने अच्छा उसका बचाव किया।

दूसरे हाफ में गोल करने की शुरुआत स्विस टीम ने की जब 49वें मिनट में ब्रील एमबोलो ने वेल्स के डिफेंस में सेंध लगाते हुए गोल कर टीम को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद मूर ने मोरेल की मदद से 74वें मिनट में गोल किया और टीम की मैच में वापसी करा दी। इस बीच, 85वें मिनट में स्विस खिलाड़ी गावर्नोविक ने गोल करके टीम को 2-1 से उपयोगी बढ़त दिला दी थी लेकिन, उनके इस गोल को वार की मदद से चेक किया गया और बाद में इसे आफ साइड के कारण अमान्य करार दिया गया।

वहीं, इटली ने शुक्रवार देर रात को तुर्की पर 3-0 से शानदार जीत दर्ज की थी। इटली के लिए सभी गोल दूसरे हाफ में हुए। पहला गोल तुर्की के डिफेंडर मेरिह डोमिरल के 53वें मिनट में आत्मघाती गोल से हुआ जबकि अगले दो गोल स्टार स्ट्राइकर सिरो इमोबाइल (66वें मिनट) और लोरेंजो इनसिग्रे (79वें मिनट) ने किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.