Move to Jagran APP

UEFA Champions League : जुवेंटस, बायर्न म्यूनिख और पीएसजी ने अंतिम-16 में स्थान पक्के किए

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) और बायर्न म्यूनिख ने भी अंतिम-16 में जगह पक्की की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 07:05 PM (IST)
UEFA Champions League : जुवेंटस, बायर्न म्यूनिख और पीएसजी ने अंतिम-16 में स्थान पक्के किए
UEFA Champions League : जुवेंटस, बायर्न म्यूनिख और पीएसजी ने अंतिम-16 में स्थान पक्के किए

पेरिस, एएफपी। डगलस कोस्टा के इंजुरी टाइम में किए गए गोल से जुवेंटस ने लोकोमोटिव मॉस्को को 2-1 से हराकर यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल के नॉकआउट चरण में जगह बनाई जबकि पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) और बायर्न म्यूनिख ने भी अंतिम-16 में जगह पक्की की।

loksabha election banner

ग्रुप-डी के मैच में जुवेंटस के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस मैच में गोल तो नहीं कर पाए, लेकिन उनकी फ्री किक से टीम का खाता खुल गया। रोनाल्डो ने फ्री किक के जरिये गेंद को गोल पोस्ट के पास भेजी फिर वहां मौजूद आरोन रैमेसी ने इसे गोल पोस्ट में पहुंचाकर जुवेंटस का स्कोर 1-0 कर दिया। हालांकि इसके आठ मिनट बाद ही एलेक्सई ने मॉस्को की मैच में वापसी कराकर स्कोर 1-1 से बराकर कर दिया। मैच के अंतिम समय में कोस्टा ने 90+3वें मिनट में गोल करके जुवेंटस को जीत दिलाई। वहीं, बायर्न म्यूनिख ने ग्रुप-बी में ओलिंपियाकोस पर 2-0 से जीत हासिल की। म्यूनिख के लिए दोनों गोल रॉबर्ट लेवनदोवस्की ने 69वें मिनट जबकि इवान पेरिसिक ने 89वें मिनट में गोल किए।

इसके अलावा माउरो इकार्डो (21वें मिनट) के गोल की मदद से पीएसजी ने ग्रुप-ए में क्लब ब्रुग को 1-0 से हराने में सफल रहा। मैनचेस्टर सिटी क्लब अटलांटा से 1-1 से ड्रॉ खेलने के कारण ग्रुप-सी से अगले दौर में पहुंचने का मौका गंवा बैठा। अब उसे अगले मैच तक इंतजार करना होगा। रहीम स्टर्लिग ने सातवें मिनट में गोल करके सिटी शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके बाद अटलांटा मारियो पासालिक 49वें मिनट में गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। हालांकि 81वें मिनट में सिटी के क्लाउडियो ब्रावो को रेड कार्ड दिखाया गया और इसके बाद का मैच टीम ने 10 खिलाडि़यों के साथ खेला।

रोर्डिगो की हैट्रिक से जीता रीयल मैड्रिड : ब्राजील के युवा खिलाड़ी रोड्रिगो की बेहतरीन हैट्रिक के दम पर स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड ने लीग के ग्रुप-ए मैच में गैलाटैसराय को 6-0 से रौंद दिया। इस मैच में रीयल की ओर से रोड्रिगो के अलावा स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने दो और कप्तान सर्जियो रामोस ने एक गोल किया। इस जीत के बाद रीयल की टीम ग्रुप तालिका में सात अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हो गया जबकि गैलाटैसराय एक अंक के साथ आखिरी पायदान पर काबिज है।

रोड्रिगो ने रीयल को दमदार शुरुआत दिलाई और चौथे मिनट में ही गोल करके टीम को बढ़त दिला दी। तीन मिनट बाद उन्हें फिर मौका मिला। लेफ्ट बैक मार्सेलो ने बॉक्स में क्रॉस दिया और रोड्रिगो ने हैडर के जरिये गेंद को गोल पोस्ट में डालकर रीयल की बढ़त को दोगुना कर दिया। मैच के 14वें मिनट में रीयल ने अटैक किया और इस बार उसे पेनाल्टी मिली। रामोस ने गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाने में कोई गलती नहीं की और स्कोर 3-0 कर दिया। पहला हाफ समाप्त होने से पहले रीयल ने चौथा गोल भी कर दिया। यह गोल 45वें मिनट में बेंजेमा ने दागा। गैलाटैसराय ने दूसरे हाफ में थोड़ा बेहतर डिफेंस किया, लेकिन वह रीयल को दो गोल करने से नहीं रोक पाए। 81वें मिनट में बेंजेमा ने गोल किया जबकि इंजुरी टाइम (92वें मिनट) में रोड्रिगो अपनी हैट्रिक पूरी करने में कामयाब रहे।

टॉटनहम ने बेलग्रेड को हराया : टॉटनहम ने बेलग्रेड में खेले गए लीग के ग्रुप-बी के मैच में रेड स्टार बेलग्रेड को 4-0 से करारी शिकस्त दी। इंग्लिश क्लब की इस जीत में सोन ह्यूंग-मिन ने सबसे अहम भूमिका निभाते हुए दो गोल किए। इस जीत के बाद टॉटनहम ग्रुप तालिका में सात अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। तीसरे स्थान पर मौजूद बेलग्रेड के केवल तीन अंक हैं। शीर्ष पर बायर्न म्यूनिख मौजूद है। उसके 12 अंक हैं। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला।

हालांकि, टॉटनहम बढ़त बनाने में कामयाब हो गया। 34वें मिनट में गियोवानी लो सेल्सो ने टीम का पहला गोल किया। इसके बाद बेलग्रेड की टीम दोबारा मुकाबले में वापसी नहीं कर पाई और दूसरा हाफ पूरी तरह से टॉटनहम के नाम रहा। मैच के 57वें और 61वें मिनट में सोन ने विपक्षी टीम के डिफेंस को भेदने में सफल हुए और स्कोर 3-0 कर दिया। चौथा गोल 85वें मिनट में अनुभवी क्रिस्टियन एरिक्सन ने दागा।

अन्य मैचों में एटलेटिको मैड्रिड को ग्रुप-डी के मैच में बायर के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। बायर को 84वें मिनट के बाद 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा जब नादिम अमीरी को रेफरी ने रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया। वहीं, डायनमो जाग्रेब और शख्तर के बीच ग्रुप-सी में खेला गया मुकाबला 3-3 से ड्रॉ। दोनों टीमों को 10-10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा। जाग्रेब के निकोला मोरो 74वें मिनट जबकि शख्तर के मार्लोस 79वें मिनट में रेड कार्ड के चलते मैदान से बाहर चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.