लीड्स, एएनआइ। इटली में भी खेलों की वापसी हो रही है, जो कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में शुमार है। इटैलियन फुटबॉल 12 जून स शुरू हो रही है। इटली में फुटबॉल की शुरुआत क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम जुवेंटस के मैच के साथ होगी। कोपा इटैलिया के सेकेंड लेग के सेमीफाइनल में जुवेंटस की टीम का सामना एसी मिलान से होगा। कोरोना वायरस महामारी के बाद यहां पहला मैच आयोजित होगा।

गोल डॉट कॉम ने इटली के खेल मंत्री विन्सेन्ज़ो स्पडाफ़ोरा के हवाले से लिखा है, "इटैलवी कप के साथ फुटबॉल की वापसी होगी, जैसा कि वांछित होगा।" खेल मंत्री ने नापोली और इंटर मिलान के बीच एक मैच के बाद कहा है कि इस कप का फाइनल मैच 17 जून को निर्धारित किया गया है। फर्स्ट लेग के आखिरी चार मैच फरवरी में खेले गए थे, लेकिन सेकेंड लेग के मैच 12 जून से शुरू होने जा रहे हैं।

इटली के खेल मंत्री ने आगे कहा है, "दो सेमीफाइनल को भी टाइट शेड्यूल के लिए आगे लाया गया है। पहला 12 जून को होगा, फिर दूसरा 13 और फाइनल 17 जून को खेला जाएगा।" सेमीफाइनल के मुकाबले मूल रूप से 13 और 14 जून को होने वाले थे, लेकिन सरकार ने सीरी ए के अनुरोध को स्वीकार कर लिया कि दोनों मुकाबलों को एक अतिरिक्त दिन से आगे बढ़ाया जाए।

इटली की बात करें तो यहां 2 लाख 34 हजार से ज्यादा केस कोरोना वायरस से जुड़े सामने आए थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण यहां मामलों की संख्या में गिरावट आई, लेकिन देश में 33 हजार 600 से ज्यादा लोगों की जान गई थी। हालांकि, अब तक इटली में 1 लाख 61 हजार से ज्यादा लोग ठीक चुके हैं। यही कारण है कि अब यहां फुटबॉल जैसे खेलों की वापसी हो रही है, लेकिन इन मैचों के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को मैच देखने की अनुमति नहीं दी गई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस