कोच्चि, प्रेट्र। इंडियन सुपर लीग (ISL 6) के छठे सत्र के पहले मुकाबले में केरल ब्लास्टर्स ने रविवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो बार के चैंपियन एटीके को 2-1 से हरा दिया और इसी के साथ इस सत्र का आगाज भी हो गया। ब्लास्टर्स की जीत में उसके कप्तान बार्थोलोमोव ओग्बेचे का अहम योगदान रहा, जिन्होंने दोनों गोल किए।

खेल के छठे मिनट में ही कार्ल मैकहग ने गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर एटीके को बढ़त दिलाई। यह आइएसएल में एटीके का कुल 100वां गोल रहा। हालांकि करीब 35000 दर्शकों की मौजूदगी में ओग्बेचे (30वें और 45वें मिनट) ने 15 मिनट के अंदर दो गोल करके अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। मैच की शुरुआत धमाकेदार रही।

एटीके ने छठे मिनट में गोल कर स्कोर 1-0 कर लिया। उसके लिए यह गोल कार्ल ने अगस्टीन इनीग्वेज के पास पर किया। इसके बाद 24वें मिनट में एटीके के रॉय कृष्णा अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाने के काफी करीब थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वह गोलकीपर के अकेले होने के बावजूद गेंद को बाहर मार बैठे। इसी बीच, ब्लास्टर्स की किस्मत ने उसका साथ दिया और उसे पेनाल्टी हासिल हुआ।

बॉक्स में जाएरो को गिराए जाने के बाद ब्लास्टर्स को पेनाल्टी किक मिली जिस पर गोल करते हुए ओग्बेचे ने स्कोर 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद हाफ टाइम से ठीक पहले ओग्बेचे ने एकबार फिर गेंद को गोल पोस्ट में डालकर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच गेंद के लिए जोरदार संघर्ष चला।

62वें मिनट में ब्लास्टर्स को आगे निकलने का शानदार मौका मिला पर उसने उसे गंवा दिया। कुछ एक मौकों पर एटीके ने भी बराबरी करने की कोशिश की लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। इसके बाद तो यह हाफ खिलाडि़यों की अदला-बदली में ही बीत गया और ब्लास्टर्स ने 45वें मिनट में ओग्बेचे द्वारा किए गए गोल की मदद से मिली बढ़त को बरकरार रखते हुए पूरे तीन अंक अपनी झोली में डाल लिए।

इससे पहले एफडीएसएल की चेयर पर्सन नीता अंबानी ने बीसीसीआइ के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली की मौजूदगी में सत्र के आगाज की औपचारिकता पूरी। रंगारंग उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड के अभिनेता टाइगर श्रॉफ और अभिनेत्री दिशा पटानी ने मशहूर भारतीय डांस ग्रुप किंग्स युनाइटेड के साथ शानदार प्रस्तुति दी।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप