मैड्रिड, एपी। मार्को असेंसियो और फ्रांसिस्को इस्को के शानदार खेल के दम पर रीयल मैड्रिड ने मेलिला को 6-1 के बड़े अंतर से हराकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 में जगह बनाई। इस्को और असेंसियो ने इस मुकाबले में दो-दो गोल दागे, जबकि जावी सांचेज और विनिसियस जूनियर ने भी स्कोर किया। पहले दौर के मुकाबले में रीयल ने मेलिला को 4-0 के अंतर से हराया था। इस तरह से उसने कुल 10-1 के औसत के साथ अगले दौर में जगह बनाई।

रीयल की टीम में कभी इस्को और असेंसियो की भूमिका काफी अहम रहती थी, लेकिन नए मैनेजर सेंटियागो सोलारी की देख-रेख में इन दोनों को ज्यादातर मुकाबलों में शुरुआत करने का मौका नहीं मिल पाया है। सोलारी ने कहा कि मैं इस्को, असेंसियो और विनिसियस के लिए काफी खुश हूं। ये सभी हमारे लिए शुरुआत कर सकते हैं, अन्यथा वे यहां नहीं होते। कोपा डेल रे के अंतिम-16 के ड्रॉ 13 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

ईबर हुआ बाहर : कोपा डेल रे में ईबर को स्पोर्टिग गिजोन से 2-2 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा। इस ड्रॉ मुकाबले के साथ ही ईबर मौजूदा कोपा डेल रे से बाहर होने वाला पहला शीर्ष क्लब बन गया। पहले दौर में उसे 0-2 से हार मिली थी और कुल 2-4 की औसत के साथ उसे बाहर होना पड़ा। वहीं, लेवांते ने लुगो को 2-0 से हराया और कुल 3-1 के औसत से अगले दौर में जगह बनाई। एथलेटिको बिल्बाओ ने पहले दौर की तरह दूसरे दौर में भी ह्यूस्का को 4-0 से हराकर अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की की। वहीं, रीयल बेटिस ने रेसिंग सानटेंडेर को 4-0 से हराया और कुल 5-0 के औसत से अगले दौर में जगह बनाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern