Move to Jagran APP

यूरो 2020 क्वालीफायर: बेल्जियम की टीम से बाहर हुए इंजर्ड डि ब्रूने

बेल्जियम के कोच रॉबर्टो मार्टिनेज ने टीम की घोषणा की और चोटिल होने की वजह से डि ब्रूने को टीम में जगह नहीं मिल पाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 08:48 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 08:48 PM (IST)
यूरो 2020 क्वालीफायर: बेल्जियम की टीम से बाहर हुए इंजर्ड डि ब्रूने
यूरो 2020 क्वालीफायर: बेल्जियम की टीम से बाहर हुए इंजर्ड डि ब्रूने

ब्रुसेल्स, एएफपी। मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर केविन डि ब्रूने को यूरो 2020 क्वालीफायर के आगामी मुकाबलों के लिए बेल्जियम की टीम से बाहर रखा गया है। बेल्जियम के कोच रॉबर्टो मार्टिनेज ने टीम की घोषणा की और चोटिल होने की वजह से डि ब्रूने को टीम में जगह नहीं मिल पाई।

loksabha election banner

28 वर्षीय डि ब्रूनो चैंपियंस लीग में सिटी को मिली जीत वाले पिछले मुकाबले से बाहर थे। डि ब्रूने के अलावा पूर्व कप्तान कप्तान विंसेंट कोंपानी और ल्योन के डिफेंडर जेसन डेनायर को भी फिटनेस की समस्याओं की वजह से टीम में जगह नहीं मिल पाई है। हालांकि, पिछले महीने क्वालीफायर से बाहर रहने वाले कप्तान ईडन हैजार्ड और उनके भाई थोर्गन हैजार्ड की टीम में वापसी हुई है। गोलकीपर थिबॉट कॉर्टोइस, स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू और डिफेंडर थॉमस म्यूयिर के खेलने पर संशय है लेकिन मार्टिनेज ने कहा है कि उनके खेलने पर फैसला सोमवार को लिया जाएगा। बेल्जियम को 10 अक्टूबर को सैन मरिनो के खिलाफ उतरना है।

न्यॉर को मिला जोकिम लॉ का साथ

बर्लिन, एएफपी। जर्मनी के मुख्य कोच जोकिम लॉ ने शुक्रवार को यह स्पष्ट कर दिया कि मैनुअल न्यॉर ही उनकी टीम के गोलकीपर के लिए पहली पसंद हैं। लंबे समय से जर्मनी के नंबर एक गोलकीपर के लिए न्यॉर और मार्क आंद्रे टेर स्टेगन के बीच मुकाबला चल रहा है। हाल ही में स्टेगन ने यूरो कप 2020 क्वालीफायर में खुद को बेंच पर बैठाए जाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि अगले दौर के क्वालीफायर के लिए इन दोनों गोलकीपरों को जर्मनी की 21 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।

स्पेन की टीम में तीन नए चेहरे

मैड्रिड, एएफपी। स्पेन के कोच रॉबर्ट मोरेनो ने आगामी यूरो कप 2020 क्वालीफायर में नॉर्वे और स्वीडन के खिलाफ होने वाले मुकाबलों के लिए अपनी टीम में पाउ टोरेस, जेरार्ड मोरेनो और सर्जियो रेग्यूलोन के रूप में तीन नए चेहरों को शामिल किया है। रीयल मैड्रिड के पूर्व डिफेंडर राउल एल्बियोल को भी अक्टूबर 2018 के बाद पहली बार टीम में जगह दी गई है।

टिकट के लिए टूट पड़ीं ईरानी महिलाएं

लंदन, रायटर। अगले गुरुवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर के लिए टिकटों की बिक्री ऑनलाइन शुरू होते ही ईरानी महिलाएं टूट पड़ीं। ईरान को तेहरान में कंबोडिया के खिलाफ मुकाबले के लिए उतरना है। स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं के लिए 3500 टिकट रिजर्व रखे गए हैं, जो शुक्रवार को बिक्री के लिए उपलब्ध होते ही चंद मिनटों में बिक गए। हाल ही में एक महिला फुटबॉल प्रशंसक की मृत्यु के बाद फीफा को ईरानी फुटबॉल संघ ने आश्वस्त किया था कि वह विश्व कप क्वालीफायर के लिए महिलाओं को स्टेडियम में आने की इजाजत देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.