पोखरा (नेपाल), प्रेट्र। भारतीय महिला फुटबॉल टीम का शानदार प्रदर्शन 13वें एशियाई खेलों में लगातार जारी है। इस टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 6-0 के बड़े अंतर से हरा दिया। ये भारतीय महिला फुटबॉल टीम की लगातार दूसरी जीत रही। 

इस मैच में भारत की तरफ से संध्या रंगनाथन (दसवें और 25वें मिनट) और रतनबाला देवी (18वें और 88वें मिनट) ने दो दो गोल दागे जबकि डांगमेई ग्रेस (सातवें) और बाला देवी (90+1) ने एक एक गोल किया। मौजूदा चैंपियन भारत ने मंगलवार को अपने पहले मैच में मालदीव को 5-0 से हराया था।

भारत ने सातवें मिनट में ही पहला गोल दाग दिया था जबकि रंजना चानू का क्रास डांगमेई ग्रेस के पास पहुंचा जिन्होंने गोल करने में गलती नहीं की। इसके बाद संध्या ने रतनबाला के सहयोग से गोल किया जबकि 18वें मिनट में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छे तालमेल से भारत ने बढ़त 3-0 कर दी। रतनबाला के नाम पर एक और गोल दर्ज हो जाता लेकिन उनका शाट गोलपोस्ट से टकराकर वापस आ गया जो ग्रेस के पास पहुंचा। उन्होंने गेंद संध्या की तरफ बढ़ायी जो गोल करने में सफल रही।

भारतीय टीम ने मैच पर इसके बाद भी नियंत्रण बनाये रखा तथा दूसरे हाफ में भी श्रीलंका को दबाव में रखा। मैच समाप्त होने से कुछ देर पहले स्थानापन्न मनीषा की मदद से रतनबाला ने अपना दूसरा गोल किया। आखिरी दस टीम में मैदान पर उतरने वाली लिनथोइनगांबी की मदद से बाला देवी ने इंजुरी टाइम में भारत की तरफ से छठा गोल किया। इस पूरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम श्रीलंका पर पूरी तरह से हावी दिखी। हालांकि श्रीलंका की टीम ने दूसरे हाफ में वापसी की कोशिश जरूर की, लेकिन गोल का अंतर और गोल करने के दबाव में ये टीम बिखरती हुई ही नजर आई। वहीं भारत ने अपना पहला मैच भी 5-0 के बड़े अंतर से जीता था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस