Move to Jagran APP

भारतीय फुटबाल टीम नेपाल के खिलाफ गुरुवार को खेलेगी मैत्री मैच

पांच टीमों की सैफ चैंपियनशिप तीन अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक माले में खेली जाएंगी। भारत के अलावा इसमें बांग्लादेश श्रीलंका मेजबान मालदीव और नेपाल भाग लेंगे। भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा इन दोनों अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैचों से सैफ चैंपियनशिप की तैयारी में मदद मिलेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 09:06 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 09:06 PM (IST)
भारतीय फुटबाल टीम नेपाल के खिलाफ गुरुवार को खेलेगी मैत्री मैच
भारतीय फुटबॉल टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटरपेज

काठमांडू, पीटीआइ। भारतीय फुटबाल टीम के प्रदर्शन में पिछले दिनों कुछ गिरावट देखने को मिली है। अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने के लिए टीम को ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलने की जरूरत है। फुटबाल संघ भारतीय टीम ने इसी कड़ी में टीम के लिए एक मैत्री मैच का आयोजन किया है। भारतीय पुरुष फुटबाल टीम अगले महीने मालदीव में होने वाली सैफ चैंपियनशिप की तैयारियां गुरुवार को यहां नेपाल के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच से शुरू करेगी।

loksabha election banner

पांच टीमों की सैफ चैंपियनशिप तीन अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक माले में खेली जाएंगी। भारत के अलावा इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, मेजबान मालदीव और नेपाल भाग लेंगे। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में उतरे से पहले नेपाल की टीम के साथ दो मैत्री मुकाबला खेलेगी। 2 सितंबर गुरुवार को एक मैच खेला जाना है। इसके अलावा 5 सितंबर को टीम दूसरे मैच में खेलने उतरेगी। इसके बाद भारतीय टीम 4 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले से सैफ चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी।

भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा, 'इन दोनों अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैचों से सैफ चैंपियनशिप की तैयारी में मदद मिलेगी।' दूसरा मैच पांच सितंबर को खेला जाएगा।

भारतीय टीम 2018 विश्व कप क्वालीफायर और 2023 एशियाई कप संयुक्त क्वालीफायर में अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने नेपाल को इस कठिन समय में भारतीय टीम को खेलने का न्यौता देने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, 'हम समझते हैं कि दुनिया में कितने कठिन हालात हैं। नेपाल ने ऐसे समय में हमें अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खेलने का न्यौता दिया। हम ये मैच जीतकर सत्र की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.