मुंबई, पीटीआइ। जबरदस्त फॉर्म में चल रही भारतीय टीम त्रिकोणीय फुटबॉल टूर्नामेंट में गुरुवार को दूसरे राउंड रॉबिन मैच में 125वीं रैंकिंग वाली सेंट किट्स एंड नेविस से खेलेगी तो उसकी निगाह लगातार 10वीं अंतरराष्ट्रीय जीत हासिल करने पर होगी। 

इस टूर्नामेंट को पांच सितंबर को मकाउ के खिलाफ एशियाई कप क्वालीफाइंग मैच की तैयारी के लिए अहम माना जा रहा है। भारत ने पिछले कुछ महीने में आठ आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैच जीते और नेपाल के खिलाफ एक अनधिकृत दोस्ताना मैच भी अपने नाम किया। भारत को यह टूर्नामेंट जीतने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है।

भारत के स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री और देश के नंबर एक गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को इस मुकाबले के लिए आराम दिया गया है, जबकि संदेश झींगन टीम की अगुआई करेंगे। भारत ने पहले मैच में 160वीं रैंकिंग वाली मॉरीशस टीम को 2-1 से हराया, जिसमें रॉबिन सिंह और बलवंत सिंह ने भारत के लिए गोल दागे। 

युवा खिलाड़ियों को मौके देने की कवायद में मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेंटाइन कुछ और प्रतिभाशाली अंडर-23 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं। पिछले मैच में अमरिंदर सिंह, निखिल पुजारी और मनवीर सिंह को पहले मैच में मौका दिया गया। कांस्टेंटाइन चाहते हैं कि टीम आक्रामक फुटबॉल खेले और गलतियों से सबक लेकर उतरे। 

फारवर्ड रॉबिन और बलवंत अपनी लय को कायम रखना चाहेंगे। टीम को जेजे लालपेखलुआ और युवा मनवीर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। डिफेंस में संदेश झींगन की भूमिका अहम होगी। मिडफील्ड में जिम्मेदारी यूजीनसन लिंगदोह, होलीचरण नरजारी, जेरी लालरिंजुआला और उदांता सिंह पर होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस