Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: रूस में एक भारतीय फुटबॉल प्रशंसक कार हादसे में मौत

यह हादसा सुबह 6.50 पर हुआ, जिसमें सोच्चि पुलिस को बताया गया कि एल्डर और क्रासान्या के बीच एक कार हादसा हुआ है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 01 Jul 2018 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 01 Jul 2018 07:15 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: रूस में एक भारतीय फुटबॉल प्रशंसक कार हादसे में मौत
फुटबॉल डायरी: रूस में एक भारतीय फुटबॉल प्रशंसक कार हादसे में मौत

मास्को, रायटर। एक भारतीय फुटबॉल प्रशंसक की रूस में मौत हो गई है। विश्व कप देखने गया यह प्रशंसक कार एक्सीडेंट में शनिवार को मारा गया। पुलिस के द्वारा बताया गया कि एक्सीडेंट में कार ड्राइवर और भारतीय नागरिक की मौत हुई है। यह साफ नहीं हो पाया है कि भारतीय नागरिक के पास विश्व कप मैच का टिकट था या नहीं। यह हादसा सुबह 6.50 पर हुआ, जिसमें सोच्चि पुलिस को बताया गया कि एल्डर और क्रासान्या के बीच एक कार हादसा हुआ है। शुरुआती जांच में पता चला है कि टैक्सी ड्राइवर गलत रास्ते पर कार चला रहा था, जिसकी वजह से उसकी टक्कर सामने से आ रही बस से हो गई।

loksabha election banner

चीन की खिलाड़ी रेन का बेल्जियम को समर्थन
चीन की राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम की उप कप्तान रेन गुइक्सिन ने रूस में चल रहे फीफा विश्व कप में बेल्जियम का समर्थन किया है। रेन ने कहा कि वह बेल्जियम फुटबॉल टीम की बड़ी प्रशंसक हैं। मैदान में उन्होंने पर्याप्त जोश दिखाया और हमेशा बेहतरीन आक्रमण किया। उन्होंने कहा कि हालांकि विश्व कप में अपना सफर आगे बढ़ाने के लिए उन्हें अपने प्रदर्शन में नियमितता लानी चाहिए।

रेफरी को नेमार की हरकतों पर नजर रखना चाहिए
मेक्सिको के कप्तान आंद्रेस ग्वारडाडो ने कहा है कि फीफा और मैच रेफरी को ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार के फाउल पर नजर रखना चाहिए। मेक्सिको को फीफा विश्व के 21वें संस्करण में नॉकआउट मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ब्राजील से भिड़ना है। हम सभी नेमार को जानते हैं। इस पर फैसला करना मेरे हाथ में नहीं है लेकिन रेफरी और फीफा के हाथ में हैं।

उन्होंने कहा कि अब उनके पास वीएआर भी है और उन्हें नेमार के खेलने की शैली को भी देखना चाहिए। हम सब को पता है कि वह ज्यादा फाउल करते हैं। ग्वारडाडो ने ब्राजील के साथ होने वाले नॉकआउट मुकाबले को लेकर कहा कि हमने विश्व कप में कभी भी जर्मनी को नहीं हराया था लेकिन इस बार हमने यह कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम यहां इतिहास रचने के लिए आए हैं और यह हमारे हाथ में है।

इंग्लैंड के मिडफील्डर डेल्फ स्वदेश रवाना
इंग्लैंड के मिडफील्डर फाबियन डेल्फ फीफा विश्व कप के समाप्त होने से पहले ही स्वदेश लौट गए हैं। डेल्फ की पत्नी तीसरे बच्चे को जन्म देने वाली है और वह इसी सिलसिले में इंग्लैंड गए हैं। 28 वर्षीय मिडफील्डर ने विश्व कप में गुरुवार को बेल्जियम के खिलाफ इंग्लैंड के लिए 13वां मैच खेला था और इसके बाद वह शुक्रवार को स्वदेश रवाना हो गए। डेल्फ ने अपनी पत्नी के पास जाने की इजाजत देने के लिए इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट को भी धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि साउथगेट अच्छे इंसान हैं। परिवार से बढ़कर मेरे लिए कोई भी चीज महत्वपूर्ण नहीं है। इंग्लैंड को नॉकआउट मुकाबले में मंगलवार को कोलंबिया से भिड़ना है और डेल्फ पत्नी और बच्चे को देखकर वापस टीम के साथ जु़ड़ जाएंगे। इस बीच साउथगेट ने पुष्टि की है कि उनके डिफेंडर जॉन स्टोंस को चोट नहीं है और वह मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.