Move to Jagran APP

इंग्लिश प्रीमियर लीग में हडर्सफील्ड ने वोल्वस के खिलाफ किया उलटफेर

हडर्सफील्ड टाउन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में उलटफेर करते हुए वोल्वस को 1-0 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 08:10 PM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग में हडर्सफील्ड ने वोल्वस के खिलाफ किया उलटफेर
इंग्लिश प्रीमियर लीग में हडर्सफील्ड ने वोल्वस के खिलाफ किया उलटफेर

हडर्सफील्ड, एएफपी। हडर्सफील्ड टाउन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में उलटफेर करते हुए वोल्वस को 1-0 से हराया। ईपीएल की अंक तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज हडर्सफील्ड इस मैच से पहले पिछले 14 मुकाबलों में जीत नहीं दर्ज कर पाई थी। इस जीत के बाद हडर्सफील्ड के 14 अंक हो गए हैं, जबकि वोल्वस की टीम 40 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

loksabha election banner

हडर्सफील्ड के घरेलू मैदान पर खेला गया यह मुकबला बेहद कड़ा रहा। हालांकि, गोल करने के अधिक मौके मेजबान टीम को ही मिले। पहले हाफ में दोनों टीम ने संभलकर शुरुआत की और डिफेंस में गलती करने से बचे। मेजबान टीम का पलड़ा थोड़ा भारी रहा। वोल्वस की टीम दूसरे हाफ में बेहतर नजर आई। उसने काउंटर अटैक पर अधिक भरोसा दिखाया, लेकिन बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। हडर्सफील्ड के स्टीव मुनिए ने इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में मिले मौके को भुनाया और गोल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

अन्य मैचों में जिल्फी सिगडसन के दो गोलों की बदौलत एवर्टन ने ईपीएल के मुकाबले में कार्डिफ सिटी को 3-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद एवर्टन की टीम 36 अंकों के साथ तालिका में नौवें पायदान पर पहुंच गई, जबकि कार्डिफ 25 अंकों के साथ 17वें स्थान पर स्थित है। मैच का पहला गोल सिगडसन ने पहला हाफ समाप्त होने से पहले 41वें मिनट में दागा। दूसरे हाफ में एवर्टन ने दो गोल किए। 66वें मिनट में एवर्टन ने काउंटर अटैक किया और सिगडसन ने गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। कैल्वर्ट-लेविन ने 93वें मिनट में गोल करते हुए कार्डिफ की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए।

वहीं, न्यूकैसल युनाइटेड की टीम बर्नले को 2-0 से मात देकर तालिका में 13वें पायदान पर पहुंच गई। दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला, लेकिन बर्नले की टीम एक भी गोल नहीं कर पाई। मेजबान टीम ने मैच के पहले हाफ में दोनों गोल किए। फेबियन ने 24वें मिनट में 30 गज की दूरी से गोल करते हुए न्यूकैसल को बढ़त दिलाई। 38वें मिनट में युवा खलाड़ी सीन लौंगस्टाफ ने 18 गज के बॉक्स के अदंर से गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। ईपीएल में क्लब के लिए लौंगस्टाफ का यह पहला गोल है।

पीएसजी ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया

पेरिस। एंजेल डि मारिया के दो गोलों की बदौलत पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने यहां डीजोन एफसीओ को 3-0 से पराजित करते हुए फ्रेंच कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अर्जेटीना के स्ट्राइकर डि मारिया के अलावा इस मुकाबले में बेल्जियम डिफेंडर थॉमस मुनियर ने भी गोल किया।

पीएसजी ने इस मुकाबले में कभी भी अपनी पकड़ ढीली नहीं होने दी। मेजबान टीम ने 70 प्रतिशत गेंद अपने पास रखी और 24 बार डीजोन टीम के गोल पोस्ट पर प्रयास किया। पहला गोल डि मारिया ने आठवें मिनट में ही दाग दिया। पहला हाफ समाप्त होने से पहले वह अपनी टीम की बढ़त को दोगुना करने में सफल रहे। 28वें मिनट में डि मारिया ने शानदार गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। मेहमान टीम के पास दूसरे हाफ में पीएसजी के अटैक और मजबूत डिफेंस का कोई जवाब नहीं था। मुकाबले के 76वें मिनट में मुनियर ने गोल करते हुए अपनी टीम की सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.