Move to Jagran APP

FIFA WORLD CUP 2018: नंबर वन टीम के तौर पर रूस जाएगा जर्मनी

फीफा की ताजा रैंकिंग में जर्मनी पहले स्थान पर बरकरार है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 07:52 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 07:52 PM (IST)
FIFA WORLD CUP 2018: नंबर वन टीम के तौर पर रूस जाएगा जर्मनी
FIFA WORLD CUP 2018: नंबर वन टीम के तौर पर रूस जाएगा जर्मनी

पेरिस, एएफपी। मौजूदा चैंपियन जर्मनी की टीम नंबर वन टीम के मनोवैज्ञानिक लाभ के साथ रूस विश्व कप में भाग लेगी। फीफा की ताजा रैंकिंग में जर्मनी पहले स्थान पर बरकरार है। वहीं, पांच बार का विश्व चैंपियन ब्राजील दूसरे, बेल्जियम तीसरे, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाली टीम चौथे और लियोन मेसी की अर्जेंटीनी टीम पांचवें स्थान पर है।

loksabha election banner

जर्मनी के साथ ब्राजील को विश्व कप का प्रमुख दावेदार बताया जा रहा है जबकि स्पेन, फ्रांस और अर्जेंटीना भी खिताब की दौड़ में शामिल हैं। उधर, विश्व कप की मेजबानी कर रहे रूस को महाकुंभ के शुरू होने से पहले झटका लगा है। रूस चार स्थान फिसलकर 70वें नंबर पर पहुंच गया है जिसे पिछले सात मुकाबलों से कोई जीत नसीब नहीं हो पाई है। रूस को विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 14 जून को सऊदी अरब के खिलाफ खेलना है।

फीफा की ताजा रैंकिंग के शीर्ष-10 में बस दो बदलाव देखने को मिले हैं। पोलैंड की टीम को दो स्थान का फायदा पहुंचा है और वह अब 10वें से आठवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, पूर्व चैंपियन स्पेन की टीम को दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह ताजा रैंकिंग में दो स्थान फिसलकर आठवें से 10वें पायदान पर पहुंच गया है। उधर, एएफसी एशियन कप की तैयारियों में जुटी भारतीय टीम ने अपनी 97वीं रैंकिंग बरकरार रखी है।

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.