Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: कैवेलेइरो के पेनाल्टी पर दागे गोल से जीता फुलहम

Football News in hindi लीसेस्टर को इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक मैच में फुलहम ने हरा दिया। इसी साथ ही लीसेस्टर ने पहले दो स्थानों पर चल रहे टॉटनहम और लिवरपूल के समान 21 अंक हासिल करने का मौका गंवा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 07:50 AM (IST)
फुटबॉल डायरी: कैवेलेइरो के पेनाल्टी पर दागे गोल से जीता फुलहम
फुटबॉल हाथ में लिए हुए खिलाड़ी (फोटो एएफपी)

लंदन, एपी। इवान कैवेलेइरो के पेनाल्टी पर दागे गए गोल की बदौलत फुलहम ने सोमवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में लीसेस्टर को 2-1 से हराया। पिछले मुकाबलों में पेनाल्टी पर तीन बार गोल करने में नाकाम रही फुलहम की टीम के लिए कैवेलेइरो ने विजयी गोल दागा। इससे पहले कैवेलेइरो भी उन खिलाडि़यों में शामिल थे, जो मौजूदा सत्र में पेनाल्टी को गोल में बदलने में नाकाम रहे। शीर्ष डिविजन में वापसी करने वाले फुलहम की मौजूद सत्र के 10 मैचों में यह सिर्फ दूसरी जीत है। लीसेस्टर ने इसके साथ ही पहले दो स्थानों पर चल रहे टॉटनहम और लिवरपूल के समान 21 अंक हासिल करने का मौका गंवा दिया।

loksabha election banner

वेस्टहम ने एस्टन विला को हराया

एस्टन विला और वेस्टहम के मैच में भी पेनाल्टी की भूमिका महत्वपूर्ण रही। एस्टन विला के स्ट्राइकर ओली वाटकिंस का दूसरे हाफ में पेनाल्टी पर लगाया शॉट क्रॉसबार से टकरा गया, जिससे वेस्टहम की टीम 2-1 से जीत दर्ज करने में सफल रही। वाटकिंस ने इंजरी टाइम में भी गोल दागा था, लेकिन वीडियो सहायक रेफरी (वार) ने ऑफ साइड करार देते हुए उनके गोल को नकार दिया। फुलहम के खिलाडि़यों ने 30वें मिनट में दागे पहले गोल के बाद टीम के पूर्व खिलाड़ी पापा बाउबा डियोप को श्रद्धांजलि दी। डियोप का बीते रविवार को निधन हो गया था। सेनेगल का यह पूर्व खिलाड़ी 2004 से 2007 तक फुलहम की ओर से खेला था। 

स्पेनिश लीग में फिर हारी रीयल बेटिस

ईबर ने स्पेनिश लीग फुटबॉल टूर्नामेंट ला लीगा में रीयल बेटिस को 2-0 से हराया, जो मैनुएल पेलेग्रिनी की टीम बेटिस की पिछले छह मैचों में पांचवीं हार है। वहीं, ईबर को पिछले साल मैचों में सिर्फ एक में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, ईबर को यह जीत डिफेंडश्र पाउलो ओलिवीरा, फॉरवर्ड क्विक्यू गोंजालेज और स्ट्राइकर किके गार्सिया के बिना मिली। ओलिवीरा और गोंजालेज चोटिल होने की वजह से नहीं खेले, जबकि गार्सिया निलंबित होने की वजह से इस मैच का हिस्सा नहीं थे। दूसरे हाफ की शुरुआत में जापान के फॉरवर्ड योशिनोरी मुतो और एस्तेबान बुर्गोस ने पांच मिनट में दो गोल दागकर ईबर की जीत सुनिश्चित की। इस जीत से ईबर की टीम अंक तालिका में 12वें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि लगातार तीसरी हार के बाद बेटिस की टीम 15वें स्थान खिसक गई है। ईबर के 13, जबकि बेटिस के 12 अंक हैं।

पुरुषों की चैंपियंस लीग में पहली महिला रेफरी होंगी फ्रापर्ट

यूएफा ने स्टेफनी फ्रापर्ट को पुरुषों के चैंपियंस लीग मैच के लिए पहली महिला रेफरी नियुक्त किया है। फ्रांस की फ्रापर्ट बुधवार को मेजबान जुवेंटस और डायनमो कीव के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में रेफरी की जिम्मेदारी निभाएंगी। 36 साल की फ्रापर्ट को महिला फुटबॉल में शीर्ष रेफरी के रूप में माना जाता है और उनके देश में हुए 2019 फीफा महिला विश्व कप के फाइनल के लिए फीफा ने उन्हें रेफरी की जिम्मेदारी सौंपी थी। नीदरलैंड्स के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में उन्होंने वीडियो रिव्यू के बाद अमेरिका को पेनाल्टी दी थी, जिस पर मेगन रेपिनो ने गोल दागकर अमेरिकी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी थी, जो बाद में निर्णायक साबित हुई थी।

बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग में दिया मेसी को आराम

बार्सिलोना ने फेरेंकवारोस के खिलाफ बुधवार को होने वाले चैंपियंस लीग फुटबॉल मैच से पहले लियोन मेसी, मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन और फिलिप कौटिन्हो को आराम दिया है। बार्सिलोना ग्रुप-जी में पहले चार मैच जीतकर अंतिम-16 में पहुंच चुका है। मेसी को पिछले दौर में डायनमो कीव के खिलाफ भी आराम दिया गया था। बार्सिलोना को जुवेंटस पर तीन अंक की बढ़त हासिल है। दोनों टीमों का सामना आखिरी दौर में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.