कूलियाकान (मेक्सिको), एएफपी। सेकेंड डिविजन क्लब डोराडोस से जुड़ने के बाद पहली बार अर्जेटीना के दिग्गज स्टार डिएगो मेराडोना कूलियाकान पहुंचे, जहां उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। कूलियाकान एयरपोर्ट पर उनके दर्जनों समर्थक हाथों में बैनर लिए उनके स्वागत के लिए खड़े थे जिन पर वेलकम गोल्डन गॉड, थैंक्यू गॉड, थैंक्यू मेराडोना जैसे स्लोगन लिखे थे।

हालांकि एयरपोर्ट से निकलने के बाद 57 वर्षीय मेराडोना बिना किसी से कुछ बात किए सीधे वहां से रवाना हो गए। काले रंग की पैंट और टी-शर्ट पहने हुए मेराडोना सुनहरे रंग का स्कार्फ गले में डाले हुए थे जो उनके नए क्लब के रंग को दर्शा रहा था। मेराडोना ने सबसे पहले मानडियू और रेसिंग क्लब के रूप में दो घरेलू क्लबों को कोचिंग दी। इसके बाद उन्हें 2008 में अर्जेटीना की राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया गया और इस दौरान उन्होंने 2010 विश्व कप में अपनी टीम को क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाया।

मेक्सिको पहुंचने के बाद मेराडोना ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि इस नए मौके को लेकर मैं बहुत खुश हूं। मैं उस धरती पर पहुंचकर बेहद खुश हूं जहां मैं विश्व चैंपियन बना था और जहां से मेरी सुनहरी यादें जुड़ी हुई हैं। मेराडोना को मेक्सिको के फ्रांसिस्को रामेज की जगह गुरुवार को नया मैनेजर बनाया गया था। सोमवार को मेराडोना टीम से जुड़ेंगे, लेकिन 17 सितंबर से पहले वह टीम की बागडोर नहीं संभाल सकते हैं। नए क्लब के साथ कोचिंग की भूमिका के बावजूद मेराडोना बेलारूस के डायनेमो ब्रीस्ट क्लब के साथ मानद अध्यक्ष के रूप में जुड़े रहेंगे। डोराडोस वही क्लब है जहां मैनचेस्टर सिटी के मौजूदा मैनेजर पेप गौर्डियोला ने एक पेशेवर फुटबॉलर के रूप में अपना करियर खत्म किया था।

आइसलैंड पर स्विट्जरलैंड की विशाल जीत

सेंट गालेन, आइएएनएस। स्विट्जरलैंड ने यूएफा नेशंस लीग के अपने पहले मुकाबले में अपने घरेलू दर्शकों के सामने आइसलैंड पर 6-0 की विशाल जीत दर्ज की। खेल के 13वें मिनट में स्ट्राइकर स्टीवन जुबेर ने स्विट्जरलैंड का खाता खोला। इसके 10 मिनट बाद मिडफील्डर डेनिस जकारिया ने स्विट्जरलैंड को 2-0 की बढ़त दिलाई। हाफ टाइम के बाद लिवरपूल के स्ट्राइकर शेर्डन शकिरी (53वें मिनट), हैरिस सेफेरोविक (67वें मिनट), अल्बियन अजेती (71वें मिनट) और एडमिर मेहमेदी (82वें मिनट) ने गोल करके स्विट्जरलैंड को 6-0 की बड़ी जीत दिलाई। स्विट्जरलैंड का अगला मुकाबला बेल्जियम के खिलाफ होगा जो कि पिछले विश्व कप में तीसरे स्थान पर रही थी।

बोल्ट ने लिया ब्रेक

सिडनी, एएफपी। दिग्गज फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट ने पूर्व निर्धारित प्रतिबद्धता की वजह से अपने फुटबॉल अभ्यास से ब्रेक लिया है और ऑस्ट्रेलिया से चले गए हैं। इस बात की जानकारी बोल्ट के ए-लीग क्लब ने दी।

जमैका का यह सुपरस्टार पेशेवर फुटबॉल खेलने के अपने सपने को साकार करने के लिए सिडनी के उत्तर में 75 किमी दूर गोसफोर्ड आया था। बोल्ट पिछले महीने सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स के साथ अभ्यास के लिए यहां पहुंचे थे। बोल्ट ने ए-लीग की टीम के साथ तीन हफ्ते तक अभ्यास की और अगस्त में प्री-सीजन मुकाबले में क्लब की ओर से 20 मिनट के लिए मैदान में उतरे थे। मरीनर्स ने कहा कि उसेन बोल्ट पूर्व निर्धारित प्रतिबद्धता के अनुसार नौ सितंबर से 16 सितंबर तक बाहर रहेंगे। दुनिया के इस सबसे तेज धावक को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद से फिटनेस की समस्याओं से दो-चार होना पड़ा। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर के मध्य में शुरू होने वाले ए-लीग से पहले वह फिट हो जाएंगे।

Posted By: Sanjay Savern