Move to Jagran APP

कड़े नियमों के साथ अब साउथ कोरिया में भी शुरू होंगे फुटबॉल मैच

दक्षिण कोरिया में भी कई अन्य देशों के साथ-साथ कड़े नियमों के बीच फुटबॉल मैच शुरू होने जा रहे हैं जिसका ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 08:17 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 08:17 AM (IST)
कड़े नियमों के साथ अब साउथ कोरिया में भी शुरू होंगे फुटबॉल मैच
कड़े नियमों के साथ अब साउथ कोरिया में भी शुरू होंगे फुटबॉल मैच

सियोल, एएफपी। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कई देशों में फुटबॉल मैचों का आयोजन शुरू हो गया है। अब इसी लिस्ट में साउथ कोरिया का नाम भी जुड़ने जा रहा है। दक्षिण कोरिया में फुटबॉल सत्र शुक्रवार 8 मई से शुरू होगा। कोरोना वायरस के कारण यहां दो महीने तक खेलों पर पाबंदी लगा दी थी, लेकिन अब फुटबॉल जैसे खेल पटरी पर लौट रहे हैं। साउथ कोरिया ने फुटबॉल के मैच शुरू होने से पहले तमाम नियम भी बना दिए हैं।

loksabha election banner

खाली स्टेडियम में खेले जाने वाले मैचों के दौरान महामारी के संक्रमण के खतरे से बचने के लिए नए सुरक्षा दिशानिर्देश जारी किए गए हैं जिसमें गोल का जश्न मनाने, हाथ मिलाने और यहां तक कि बात करने को लेकर भी कड़े नियम बनाए गए हैं। बेलारूस, तुर्कमेनिस्तान और ताइवान जैसे देशों ने कोरोना वायरस के कारण फुटबॉल मुकाबले नहीं रोके थे, लेकिन दक्षिण कोरिया फुटबॉल खेलने वाला पहला बड़ा देश है जो कोरोना के विलंब के बाद लीग शुरू कर रहा है।

यहां पूरी तरह से बंद कर दिए गए थे खेल

दक्षिण कोरिया उन देशों में शामिल था जिनमें चीन के बाहर शुरुआत में कोरोना का सबसे अधिक प्रकोप दिखा था जिसके बाद पेशेवर खेलों ने अपने सत्र निलंबित या स्थगित कर दिए थे और फिर बाद में दुनिया भर के देशों ने यही कदम उठाए थे। मंगलवार को खाली स्टेडियम में बेसबॉल की वापसी के बाद अब फुटबॉल की वापसी होगी। के-लीग एशिया की पहली बड़ी प्रतियोगिता है जिसमें मुकाबले खेले जाएंगे।

मोंशेंग्लाबाख क्लब के खिलाड़ी और फिजियो को कोरोना वायरस

बुंडिशलीगा क्लबों में 10 पॉजिटिव मामलों में से दो बोरुसिया मोंशेंग्लाबाख से सामने आए हैं जिसमें एक खिलाड़ी और एक फिजियो शामिल है। एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। दोनों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। वहीं, टीम के अन्य खिलाड़ियों ने सामान्य ट्रेनिंग जारी रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.