Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: एसपनयोल के खिलाफ रीयल जीत के इरादे से उतरेगा मैड्रिड

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जिनेदिन जिदान के जाने के बाद रीयल ने काफी मजबूत शुरुआत की है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 06:32 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: एसपनयोल के खिलाफ रीयल जीत के इरादे से उतरेगा मैड्रिड
फुटबॉल डायरी: एसपनयोल के खिलाफ रीयल जीत के इरादे से उतरेगा मैड्रिड

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले सप्ताह एथलेटिक बिल्बाओ के खिलाफ अंक बांटने के बाद रीयल मैड्रिड अब शनिवार को एसपनयोल के खिलाफ मैदान में उतरने जा रही है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जिनेदिन जिदान के जाने के बाद रीयल ने काफी मजबूत शुरुआत की है और उनकी कमी को महसूस नहीं होने दिया जिसकी उम्मीद बहुत कम लोगों को थी। उम्मीद की जा रही है कि एक बार फिर रीयल अपने गोलकीपर को बदल सकता है। 

loksabha election banner

यूएफा चैंपियंस लीग में रोमा के खिलाफ मुकाबले में रीयल ने केलोर नवास को मैदान में उतारा था जबकि उससे पहले उसने थिबॉट कॉर्टोइस को खिलाया था। फिलहाल रीयल की टीम अंक तालिका में चार मुकाबलों में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। उसके और शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना के बीच दो अंकों का फासला है।

गेटाफे के सामने एटलेटिको की चुनौती 

2011 से एटलेटिको मैड्रिड पिछले 13 मुकाबलों में कभी भी गेटाफे से नहीं हारी और ना ही एक भी गोल खाया है। ऐसे में इस सफर को शनिवार को भी एटलेटिको की टीम जारी रखने उतरेगी। एटलेटिको के मैनेजर डिएगो सिमोने की टीम सबसे पसंदीदा विरोधी टीम से उस वक्त भिड़ने जा रही है जब टीम को जीत की जरूरत है।

धीमी शुरुआत की वजह से एटलेटिको की टीम शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना से सात अंक से पीछे चल रही है। मंगलवार को मोनाको पर जीत के बाद एटलेटिको के हौसले बढ़े हुए हैं लेकिन इस बार उसे गेटाफे के खिलाफ कड़ी चुनौती मिल सकती है।

गेटाफे के मैनेजर जोस बोरडोलास ने दो साल पहले अपना कार्यभार संभाला था जहां उनकी टीम नीचे से दूसरे स्थान पर रही थी लेकिन पिछले सत्र में वह आठवें स्थान पर रही। फिलहाल मौजूदा सत्र में उनकी टीम एटलेटिको मैड्रिड से चार स्थान ऊपर यानी पांचवें स्थान पर है। अन्य मुकाबलों में रायो वालेकानो की भिड़ंत अलावेस से जबकि रीयल वालाडोलिड की टीम सेल्टा विगो से भिड़ेगी। वहीं ईबर का मुकाबला लेगानेस से होगा।

2021 तक सिटी के साथ बने रहेंगे अग्यूरो

मैनचेस्टर सिटी के स्टार स्ट्राइकर और रिकॉर्ड गोल करने वाले सर्जियो अग्यूरो ने शुक्रवार को क्लब के साथ अपने करार को एक साल और बढ़ाया। अब वह 2021 तक क्लब के साथ बने रहेंगे। 2011 में एटलेटिको मैड्रिड को छोड़कर सिटी से जुड़ने वाले 30 वर्षीय अर्जेटीना के इस स्ट्राइकर ने क्लब को तीन इंग्लिश प्रीमियर लीग और तीन लीग कप की खिताबी जीत में अहम भू्मिका निभाई। 204 गोल के साथ वह सिटी के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। 

करार को बढ़ाने के बाद अग्यूरो ने कहा कि मैं एक साल और करार को बढ़ाने के बाद खुश हूं। मैं यहां 10 साल रहना चाहता था और फिलहाल मैं यहां सात वर्षो से हूं और अब जब करार समाप्त होगा तब क्लब के साथ मेरे 10 साल पूरे हो जाएंगे।

चेल्सी की विजयी शुरुआत

चेल्सी ने यूरोपा लीग चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत की है। उसने पीएओके सालोनिका को 1-0 से हरा दिया। इस मुकाबले से चेल्सी के स्टार स्ट्राइकर ईडन हैजार्ड को आराम दिया गया था लेकिन इसके बावजूद चेल्सी ने पीएओके के खिलाफ गेंद पर ज्यादा देर तक अपना कब्जा जमाये रखा।

पहली बार कप्तानी का आर्म बैंड पहनने वाले विलियन ने मुकाबले का इकलौता गोल सातवें मिनट में किया जो निर्णायक साबित हुआ। अन्य मुकाबलों में आर्सेनल ने वर्सकला पोल्टावा और सेविया ने स्टैंडर्ड लीग को हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.