नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अनुपस्थिति और लुका मॉड्रिक की उपस्थिति में पुर्तगाल ने क्रोएशिया को एक दोस्ताना मुकाबले में 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। विश्व कप के बाद पहली बार खेलने उतरी मौजूदा विश्व कप की उप विजेता क्रोएशिया की टीम ने इवान पेरेसिक के गोल की बदौलत 18वें मिनट में 1-0 की बढ़त हासिल की, लेकिन हाफ टाइम के 13 मिनट पहले डिफेंडर पेपे के गोल की बदौलत पुर्तगाल ने बराबरी हासिल की और अंत में मुकाबला ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ। 

अल्गार्वे स्टेडियम में पुर्तगाल को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन क्रोएशिया के मजबूत डिफेंस को उसके स्ट्राइकर भेद पाने में नाकाम रहे। पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने रीयल मैड्रिड को छोड़कर जुवेंटस से जुड़े रोनाल्डो को टीम से बाहर रखा, क्योंकि उन्हें और आराम की जरूरत है। हालांकि, मॉड्रिक ने मुकाबले में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

विस्ले स्नाडर की शानदार विदाई 

एक अन्य दोस्ताना मुकाबले में नीदरलैंड्स ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पेरू को 2-1 से हरा दिया। नीदरलैंड्स के दिग्गज खिलाड़ी विस्ले स्नाइडर आखिरी बार अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से मैदान पर उतरे जहां मर्फिस डिपे ने दो गोल करके उनकी विदाई को यादगार बना दिया।

स्नाइडर नीदरलैंड्स की ओर से सर्वाधिक 134 मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी हैं जो कि 2010 के विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली डच टीम का हिस्सा थे। 2003 में उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। पेरू के खिलाफ मैच के बाद उन्हें खास विदाई दी गई और उन्हें मैदान के बीचों-बीच टीवी सेट पर उनके परिवार के साथ मैच दिखाया गया

मेक्सिकन क्लब को कोचिंग देंगे मेराडोना 

अर्जेटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो मेराडोना अब मेक्सिको के सेकेंड डिविजन क्लब डोराडोस को बतौर कोच अपनी सेवाएं देंगे। अर्जेंटीना की ओर से बतौर खिलाड़ी सफलता का शिखर पर चढ़ने के बाद मेराडोना ने अर्जेटीना की राष्ट्रीय टीम के अलावा कई क्लबों को कोचिंग दे चुके हैं। क्लब ने बताया कि डोराडोस ऑफ सिनालोओ की इस बात की घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि मेराडोना क्लब के नए मैनेजर होंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma