Move to Jagran APP

FIFA World Cup Qualifier में अफगानिस्तान के हाथों हारने से बची टीम इंडिया, मैच ड्रॉ

FIFA World Cup Qualifier India vs Afghanistan Football Match अफगानिस्तान और भारत के बीच फीफा विश्व कप का क्वालीफायर मैच खेला गया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 10:51 AM (IST)
FIFA World Cup Qualifier में अफगानिस्तान के हाथों हारने से बची टीम इंडिया, मैच ड्रॉ
FIFA World Cup Qualifier में अफगानिस्तान के हाथों हारने से बची टीम इंडिया, मैच ड्रॉ

दुशांबे (ताजिकिस्तान), पीटीआइ।  FIFA World Cup Qualifier: भारत ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल करके अफगानिस्तान के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच में गुरुवार को यहां 1-1 से ड्रॉ खेला। इस परिणाम का मतलब है कि विश्व रैंकिंग में 106वें नंबर पर काबिज भारत को क्वालीफाइंग में अब भी अपनी पहली जीत की दरकार है।

loksabha election banner

भारतीय टीम जब अपनी दूसरी हार की तरफ बढ़ रही थी तब स्थानापन्न सीमिनलेन डोंगेल (90+3) ने गोल किया। अफगानिस्तान ने जेल्फागर नाजरी (45+1) के गोल की मदद से बढ़त बनाकर भारत को परेशानी में डाल दिया था। भारत ग्रुप-ई में अब भी चौथे स्थान पर बना हुआ है। उसके चार मैचों में तीन अंक हैं, जबकि अफगानिस्तान चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। मैच सेंट्रल रिपलब्लिकन स्टेडियम में बेहद ठंडे मौसम में खेला गया। शाम को तापमान नौ डिग्री तक चला गया था।

भारत ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोल खाया। तब दाविद नजम ने शानदार मूव बनाकर उसे नाजरी तक भेजा, जिन्होंने भारतीय रक्षकों को छकाकर गोल किया। अफगानिस्तान ने पिछले मैचों के अच्छे प्रदर्शन से मिला आत्मविश्वास दिखाया। पहले हाफ में अफगानिस्तान की टीम ने बेहतर खेल दिखाया और उसने भारतीय रक्षापंक्ति को दबाव में रखा, जिसमें मंदर राव देसाई, आदिल खान, राहुल भेके और प्रीतम कोटल शामिल थे। अफगानिस्तान के स्ट्राइकर अहमद ओमरान और मिडफील्डर फैसल शायस्ता ने उन्हें व्यस्त रखा। भारत ने भी एक दो बार प्रयास किए, लेकिन उसने कोई स्पष्ट मौका नहीं बनाया। पहले हाफ में अफगानिस्तान 1-0 से आगे रहा।

भारत ने पहले हाफ के बाद मंदर राव की जगह फारुख चौधरी को उतारा। भारतीयों ने बराबरी का गोल करने के लिए जी जान लगा दी। भारत के पास 58वें मिनट में गोल करने का मौका था, लेकिन कप्तान सुनील छेत्री का प्रीतम कोटल के क्रास पर लगाया गया हेडर अजीजी ने बचा दिया। भारतीयों पर जब निराशा हावी हो रही थी तब कोच इगोर स्टिमक ने 76वें मिनट में कोटल की जगह डोंगेल को मैदान पर भेजा। डोंगेल ने बॉक्स के अंदर से गोल करके अपनी टीम को मैच हारने से बचा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.