नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से फुटबॉल के मैदान से दूर रहे टीम इंडिया के खिलाड़ियों की अगली चुनौती की घोषणा हो गई है। साल 2022 के फीफा विश्व कप में जगह बनाने के लिए जोर आजमाइश कर रही भारतीय फुटबॉल टीम अगले क्वालीफायर मुकाबले अक्टूबर में होंगे।

भारतीय फुटबॉल टीम का एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप 2022 के क्वालीफाइंग दौर का मैच अब आठ अक्टूबर को होगा। भारत ने पिछले साल सितंबर में कतर के खिलाफ उसके घर पर खेलते हुए उसे बराबरी पर रोका था। इस मैच का नतीजा 0-0 रहा था। इससे पहले ओमान से 1-2 से हारने के बाद टीम की यह अच्छी वापसी मानी गई थी।

17 जून से शुरू होगा English Premier League का सीजन, नया कार्यक्रम जारी

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने विश्व संस्था फीफा के साथ सलाह के बाद जो नई तिथियां घोषित की हैं उनके अनुसार भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 12 नवंबर और अफगानिस्तान के खिलाफ 17 नवंबर को मैच खेलेगी। फीफा विश्व कप और चीन में 2023 में होने वाले एशियाई कप क्वालीफायर्स के मैच पहले मार्च से जून के बीच होने थे लेकिन कोरोना के कारण इन्हें स्थगित कर दिया गया था।

भारत क्वालीफायर टेबल में ग्रुप ई में है जहां उसके साथ कतर, ओमान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं। भारतीय टीम इस वक्त 3 ड्रॉ और दो हार से साथ चौथे स्थान पर है। कतर की टीम ने अपने 5 में से चार मैच जीते हैं। भारतीय टीम के साथ खेला गया पिछला मुकाबला बराबरी पर छूटा था यह एक मात्र मैच है जिसमें कतर को जीत नहीं मिली है।

12 जून से इटली में होगी फुटबॉल की वापसी, पहले होंगे कोपा इटैलिया के सेमीफाइनल्स

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस