Move to Jagran APP

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, फीफा ने रद्द की पाक फुटबॉल फेडरेशन की मान्यता

फीफा के प्रवक्ता के मुताबिक, पीएफएफ को उनकी मान्यता रद्द करने की जानकारी दे दी गई है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 11 Oct 2017 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2017 03:53 PM (IST)
पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, फीफा ने रद्द की पाक फुटबॉल फेडरेशन की मान्यता
पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, फीफा ने रद्द की पाक फुटबॉल फेडरेशन की मान्यता

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (फीफा) ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन (पीएफएफ) की मान्यता रद्द कर दी है। अब फीफा से जुड़ी किसी भी गतिविधि में पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन भाग नहीं ले सकेगा। पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन पर यह सस्पेंशन फीफा ने तत्काल प्रभाव से लगाया है।

loksabha election banner

फीफा के प्रवक्ता के मुताबिक, पीएफएफ को उनकी मान्यता रद्द करने की जानकारी दे दी गई है और अब पीएफएफ तत्काल प्रभाव से फीफा के किसी भी आयोजन में भाग नहीं ले पाएगा। फीफा की अधिकारिक फेबसाइट पर इस पीएफएफ के इस सस्पेंशन का उल्लेख किया गया है।

फीफा ने यह निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि पीएफएफ के कामकाज और अकाउंट्स का नियंत्रण कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों द्वारा किया जा रहा है, जो कि पीएफएफ के अनुबंधों का उल्लंघन है। फीफा के अधिनियमों के अनुसार, पीएफएफ ने उन शर्तों को माना था कि उसका संचालन बिना किसी तीसरे पक्ष के प्रभाव के बिना स्वायत्त रूप से होगा। लेकिन कोर्ट द्वारा प्रशासकों की नियुक्ति करने से इन नियमों का पालन नहीं हुआ, जिस कारण फीफा ने पीएफएफ को सस्पेंड करने का फैसला लिया।

फीफा द्वारा जारी स्टेटमेंट में बताया गया है कि पीएफएफ के ऊपर से यह प्रतिबंध तक तक नहीं हटाया जाएगा, जब तक पीएफएफ ऑफिस और उसके अकाउंट्स का संचालन स्वतंत्र रूप से संचालन करने के लिए उसके पास वापस नहीं आ जाता।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.