पेरिस, एएफपी। नेमार ने एक वर्ष पहले बार्सिलोना को छोड़कर पेरिस सेंट जर्मेन का साथ पकड़ा था। इसी के साथ वह लियोन मेसी की छत्रछाया से बाहर निकल आए थे, जिसके बाद उन्होंने विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों में अपना नाम दर्ज कराया, लेकिन ब्राजील के यह दिग्गज खिलाड़ी को अब एमबापे के साथ इस सत्र में कमाल दिखाना होगा।

फ्रांस की चैंपियन टीम को लीग-1 में अपने खिताब की रक्षा करने के लिए इस सत्र में पहला मुकाबला कायन के खिलाफ रविवार को खेलना है और यहां पर सभी की निगाहें नेमार पर टिकी होंगी। दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी नेमार की फ्रांस को छोड़कर स्पेन के क्लब रीयल मैड्रिड में भी जाने की संभावना बनी हुई थी, लेकिन उन्होंने माना कि पीएसजी के साथ अभी उन्होंने पूरा न्याय नहीं किया है।

नेमार ने कहा कि हां मैं अभी पेरिस में ही रहूंगा। मेरा पीएसजी के साथ करार है और लोग जानते हैं कि मेरी पीएसजी के साथ जुड़ने की वजह क्या है। मैं इस क्लब के साथ जीतना चाहता हूं और मुझे उम्मीद है कि मेरा यह सत्र शानदार होगा। नेमार विश्व कप में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे और ब्राजील को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम से 1-2 से हारकर बाहर होना पड़ा था। वहीं दूसरी ओर विश्व विजेता टीम के सदस्य एमबापे को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया था, जिन्होंने टूर्नामेंट में चार गोल किए थे।

By Sanjay Savern