बार्सिलोना, एपी। एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए एस्पेनयोल ने स्पोनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में वेलेंसिया को 2-1 से हराया। इस मैच के सभी तीन गोल दूसरे हाफ में हुए, जबकि पहले हाफ में दोनों ही टीमें गोल करने में असफल रहीं। इससे पहले, वेलेंसिया की ओर से दूसरा हाफ शुरू होने के कुछ देर बाद ओमर एलडेरेटे ने हेल्डर कोस्ता के पास पर गोल कर टीम को बढ़त दिलाई।

वेलेंसिया ने इस बढ़त को काफी देर बरकरार रखा। हालांकि, वेलेंसिया के हुगो डुरो को 82वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया और टीम शेष मुकाबला 10 खिलाड़ियों के साथ खेली। इस बीच, एस्पेनयोल ने समय रहते हुए वापसी की और राउल डि टोमस ने 83वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। इसके पांच मिनट बाद ही जावी पुआदो ने 88वें मिनट में गोल कर एस्पेनयोल को बढ़त दिलाई। अंतिम सीटी तक वेलेंसिया बराबरी नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा।

न्यूकैसल और साउथैंप्टन के बीच मुकाबला स्थगित

लंदन, एपी। न्यूकैसल टीम में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद रविवार को साउथैंप्टन में होने वाला इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का मुकाबला स्थगित कर दिया गया है। ईपीएल ने यह जानकारी दी।

न्यूकैसल का गुरुवार को एवर्टन के खिलाफ होने वाला पिछला मुकाबला भी स्थगित कर दिया गया था। प्रीमियर लीग ने कहा कि कोविड-19 मामलों और चोटों के कारण न्यूकैसल के पास सेंट मेरी स्टेडियम में साउथैंप्टन का सामना करने के लिए जरूरी 13 खिलाड़ी और एक गोलकीपर नहीं है।

खिलाड़ियों की गलतियों पर आपा नहीं खोते डेनेरबी

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय महिला फुटबाल टीम के मुख्य कोच थामस डेनेरबी खिलाडि़यों से गलती करने पर चिल्लाने में विश्वास नहीं करते हैं और वह इस विशेषता का श्रेय स्वीडन में एक पुलिस अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल को देते हैं। इस साल फरवरी-मार्च में देश में होने वाले आगामी एएफसी महिला एशियाई कप में भारतीय टीम का मार्गदर्शन कर रहे डेनेरबी का मानना है कि खिलाड़ियों पर गुस्से में चिल्लाना हर समय काम नहीं करता है।

डेनेरबी ने कहा, 'यदि आप एक ऐसे कोच हैं जो हर मैच में मध्यांतर में खिलाड़ियों पर चिल्लाते हैं, तो समय के साथ, खिलाड़ी भी इसके प्रति संवेदनशील हो जाते हैं और इसका वांछित प्रभाव मिलना होना बंद हो जाता है। अगर आप ऐसे मौकों पर गुस्सा करते हैं जब इसकी जरूरत होती है, तो इसका खिलाडि़यों पर अच्छा असर होता है। मेरा मानना है कि ऐसा तभी करना चाहिए जब आपके पास गुस्सा करने का बहुत अच्छा कारण हो।'

मोनाको के सात खिलाड़ी कोरोना पाजिटिव

मोनाको, एपी। फ्रेंच कप के मुकाबले से पहले मोनाको के सात खिलाड़ी शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए हए। हालांकि, रविवार को सेकेंड टीयर का मुकाबला कार्यक्रम के अनुसार ही कराया जाएगा। मोनाको के अनुसार, पाजिटिव पाए गए सात खिलाड़ियों में से किसी में भी चिंता के लक्षण नहीं दिख रहे हैं और वे सभी क्वारंटाइन में हैं।

Edited By: Sanjay Savern