Move to Jagran APP

EPL: मैनचेस्टर युनाइटेड, चेल्सी और लिवरपूल अपने-अपने अभियान का करेंगे आगाज

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 30वें सत्र में शनिवार को मैनचेस्टर युनाइटेड चेल्सी और लिवरपूल अपने-अपने अभियान का आगाज करेंगे। पिछली बार खिताब से चूकने वाली मैनचेस्टर युनाइटेड की नजरें इस बार चैंपियन बनने पर होंगी। वह अपने पहले मुकाबले में लीड्स युनाइटेड का सामना करेगी।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 07:47 AM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 07:47 AM (IST)
EPL: मैनचेस्टर युनाइटेड, चेल्सी और लिवरपूल अपने-अपने अभियान का करेंगे आगाज
ईपीएल के 30वें सत्र में मैनचेस्टर युनाइटेड, चेल्सी और लिवरपूल करेंगे आगाज।

मैनचेस्टर, एपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 30वें सत्र में शनिवार को मैनचेस्टर युनाइटेड, चेल्सी और लिवरपूल अपने-अपने अभियान का आगाज करेंगे। पिछली बार खिताब से चूकने वाली मैनचेस्टर युनाइटेड की नजरें इस बार चैंपियन बनने पर होंगी। वह अपने पहले मुकाबले में लीड्स युनाइटेड का सामना करेगी, जो पिछले सत्र में नौवें स्थान पर रही थी।

loksabha election banner

20 बार खिताब अपने नाम कर चुकी मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए इस मैच में बोरुसिया डोर्टमंड से आने वाले जादोन सांचो खेलते नजर आएंगे, जबकि रीयल मैड्रिड से मैनचेस्टर युनाइटेड में आने वाले राफेल वाराने पहले मैच में नहीं खेलेंगे।मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर ओलेगनर सोल्सकजेर ने कहा, 'राफेल ने हमारे साथ अभी तक अभ्यास नहीं किया है।' इस तरह मेसन ग्रीनवुड, हैरी मैगुइरे, ब्रूनो फर्नांडीस और डियोगो डालोटा जैसे सितारों से सजी मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम अपने शुरुआती मैच में महत्वपूर्ण अंक हासिल करके आगे बढ़ना चाहेगी।

चेल्सी बनाम क्रिस्टल पैलेस

हाल ही में यूएफा सुपर कप खिताब जीतने से चेल्सी का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। साथ ही चेल्सी ने रोमेलु लुकाकू को 97.5 मिलियन पाउंड (करीब 10 अरब रुपये) की रिकार्ड ट्रांसफर फीस के साथ इटली के इंटर मिलान से अपने क्लब में शामिल किया। इस तरह थियागो सिल्वा, एन गोलों कांते, हाकिम जियेच जैसे खिलाडियों से सजी टीम क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी। मैनेजर थामस टुकेल के नेतृत्व में पिछले साल चौथे स्थान पर रहने वाली चेल्सी भी खिताब की प्रमुख दावेदारों में से एक है। वहीं क्रिस्टल पैलेस पिछले सत्र में 14वें स्थान पर रही थी।

लिवरपूल बनाम नार्विच सिटी

स्टार डिफेंडर खिलाड़ी विजिल वैन जिक के करार को 2025 तक बढ़ाने के बाद लिवरपूल के मैनेजर जुर्गेन क्लोप काफी खुश नजर आए। विजिल के करार को बढ़ाने के बाद क्लोप ने कहा कि हम सबकी तरह ज्यादा पैसे नहीं खर्च सकते, क्योंकि हमारे पास अतिरिक्त धनराशि नहीं है। विजिल का लिवरपूल क्लब से साल 2018 में 75 मिलियन पाउंड (करीब सात अरब रुपये) का करार हुआ था। प्रीमियर लीग के पहले मैच में लिवरपूल का सामना नार्विच सिटी से होगा। नार्विच सिटी इस मैच में अपने प्रमुख मिडफील्डर प्रेजमिस्लो प्लाचेटा के बिना उतरेगी। पिछले पांच मैचों में लिवरपूल ने नार्विच सिटी को चार बार हराया, एक मैच ड्रा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.