लंदन, एएफपी। Arsenal vs Chelsea EPL 2020:  इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मंगलवार देर रात खेले गए मुकाबले में आर्सेनल ने दो बार पिछड़ने और 10 खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद चेल्सी को उसके घर में 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। इसके बाद आर्सेनल के मैनेजर मिकेल आर्टेटा को अपनी टीम पर भरोसा बढ़ता दिखाई दिया।

इस ड्रॉ मुकाबले से अंक तालिका में आर्सेनल 10वें स्थान पर बना हुआ है, जबकि उससे 10 अंकों की बढ़त पर चेल्सी चौथे पायदान पर काबिज है। स्टैंफोर्ड ब्रिज में आर्सेनल के डेविड लुइस की वापसी बेहद खराब रही और उन्हें टैमी अब्राहम को गिराने की वजह से खेल के 26वें मिनट में ही रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया गया। इससे आर्सेनल की टीम 10 खिलाड़ियों तक सीमित हो गई।

डेविड के फाउल से मिली पेनाल्टी किक को जॉजिन्हो (28वें मिनट) ने गोल में तब्दील करके चेल्सी को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि, गेब्रियल मार्टिनली (63वें मिनट) ने गोल करके आर्सेनल को बराबरी दिलाई। इसके बाद जल्द लिए गए कॉर्नर किक के बाद हडसन उडोइ के क्रॉस पर सीजर अजपिलिक्येटा (84वें मिनठ) ने गोल करके फिर से चेल्सी को आगे कर दिया। हालांकि, हेक्टर बेलेरिन (87वें मिनट) ने अंतिम लम्हों में गोल करके आर्सेनल को बराबरी दिलाई।

अग्यूरो के गोल से जीता सिटी

ईपीएल में खेले गए एक अन्य अहम मुकाबले में सर्जियो अग्यूरो के इकलौते गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने शेफील्ड युनाइटेड को 1-0 से हरा दिया। अग्यूरो ने स्थानापन्न के तौर पर उतरकर 2020 में अपने चौथे मुकाबले में सातवां गोल दागा। पहले हाफ में ग्रेबियल जीजस की पेनाल्टी किक को शेफील्ड के गोलकीपर डीन हेंडसरसन ने रोक दिया था। अन्य मुकाबले में न्यूकैसल युनाइटेड ने एवर्टन को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया, जबकि बॉर्नेमाउथ ने ब्रिज्टन को 3-1, एस्टन विला ने वाटफोर्ड को 2-1 और साउथैंप्टन ने क्रिस्टल पैलेस को 2-0 से हरा दिया।

फ्रेंच कप के फाइनल में पहुंचा ल्योन

ग्रुपामा स्टेडियम में निर्धारित समय तक 2-2 से बराबर रहे मुकाबले के बाद ल्योन ने लिल को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 हराकर छठी बार फ्रेंच लीग कप के फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से हो सकता है। शूटआउट की आखिरी किक को लिल के खिलाड़ी रेनेतो सांचेज गोल पोस्ट के बाहर मार बैठे, जिससे ल्योन ने फाइनल में जगह बनाई।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस